देश मध्य प्रदेश

शिकारियों व पुलिस में मुठभेड, सब इंस्पेक्टर सहित 3 की हत्या ,हिरण व मोर बरामद

भोपाल/ मध्य प्रदेश गुना जिले की आरोन के बरखेड़ा में मध्य रात्रि को शिकारियों और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ में एक सब इंस्पेक्टर सहित दो पुलिसकर्मियों की शिकारियों ने फायरिंग कर हत्या कर दी पुलिस ने शिकारियों का पीछा किया लेकिन वे भागने में सफल रहे और शिकार किए हुए हिरण और मोर को छोड़कर फरार हो गए फरार शिकारी की तलाश में पुलिस दल रवाना कर दिए गए हैं जो छानबीन कर रहे हैं ।

इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने क्षेत्र के आईजी को तत्काल प्रभाव से वहां से हटा दिया गया है और मुठभेड़ में शहीद हुए तीनों पुलिसकर्मियों को एक 1-1 रुपए की राशि देने की घोषणा की है ।

एसपी राजीव कुमार मिश्रा के अनुसार पुलिस को सूचना मिली कि गुना जिले की आरोन क्षेत्र के संगा बरखेड़ा की तरफ शिकारी हिरण और मोर का शिकार करके काले हिरन और मोर ले कर जा रहे हैं ।

इस सूचना पर पुलिस दल ने घेराबंदी कि पुलिस को शहरोक के जंगल में 4-5 मोटरसाइकिलो पर शिकारी जाते दिखे इस पर पुलिस ने इनकी घेराबंदी की इस पर शिकारियों ने फायरिंग शुरू कर दी पुलिस ने भी जवाब में फायरिंग की। सब इंस्पेक्टर राजकुमार जाटव के हाथ में गोली लगने के बाद उन्होंने कई राउंड फायरिंग की ।

इस फायरिंग में सब इंस्पेक्टर राजकुमार जाटव आरक्षक ( सिपाही) नीरज भार्गव और संतराम की फायरिंग में मौके पर ही मौत हो गई इस मुठभेड़ में एक शिकारी नौशाद मेवाती भी मारा गया शेष शिकारी इस मुठभेड़ के बाद 4 मृत काले हिरण 1 मोर छोड़कर भाग गए।

घटना की सूचना मिलते ही आला पुलिस अधिकारी सहित तीन थानों का पुलिस बल मौके पर पहुंचा और तीनों पुलिस कर्मियों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल पहुंचाया और पोस्टमार्टम कराया तथा फरार हो गए शिकारियों की तलाश में पुलिस दल रवाना कर दिए गए हैं।

दूसरी ओर इस घटना की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सुबह एक आपात बैठक बुलाई बैठक में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के साथ-साथ पीएस डीजीपी एडीजी पीएस गृह सहित पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए तथा बैठक में सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ सभी अधिकारी वर्चुअल जुड़े बैठक के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने गवालियर आईजी अनिल शर्मा को तत्काल हटाने के आदेश दिए और अपराधियों को सख्त कार्यवाही के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने मृतक सब इंस्पेक्टर राजकुमार जाटव और आरक्षक नीरज भार्गव और संतराम के परिजनों को एक-एक करोड़ रुपए देने की घोषणा।

 

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम