दिल्ली- देहरादून एक्सप्रेस ट्रेन बनी द बर्निंग ट्रेन

हरिद्वार। दिल्ली से देहरादून के बीच चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस मैं आज दोपहर कांसरो स्टेशन पर भी समीप एसी कोच में आग लग जाने से पूरी ट्रेन द बर्निंग ट्रेन हो गई और यात्रियों में हड़कंप मच गया रेलवे प्रशासन और पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया जानकारी के अनुसार दिल्ली से सवेरे 6:00 बजे चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस दोपहर में 12:00 बजे के आसपास हरिद्वार वह रायवाला के बीच कांसरो का जगंल सै गुजर रही थी तभी ट्रेन के एसी कोच C4 डिब्बे में शार्ट सर्किट से आग लग गई।

आज की जानकारी लगते ही यात्रियों में हड़कंप मच गया ड्राइवर और गार्ड ने सूझबूझ दिखाते हुए ट्रेन को आपातकालीन ब्रेक लगाकर तुरंत रोक दिया लेकिन आज इतनी तेज थी कि पल भर में पूरे कोच में फैल गई और कुछ जलकर राख हो गया लेकिन

ट्रेन कांसरो रेलने स्टेशन के पास रोका गया ।यहां राजाजी टाइगर रिजर्व और रेलवे अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई ।

जानकारी के मुताबिक घटना के समय डिब्बे में 30 से ज्यादा यात्री थे। ड्राइवर ने ट्रेन को रोकने के लिए इमरजेंसी ब्रेक लगाए इसके बाद तुरंत सी-5 कोच को खाली कराया गया। ड्राइवर की समझदारी के चलते ट्रेन की बाकि कोच को बचा लिया गया। इसके बाद कोच के यात्रियों को दूसरी कोचों में शिफ्ट कर दिया गया और ट्रेन को देहरादून के लिए रवाना कर दिया गया।