यूपी पुलिस के कॉन्स्टेबल परीक्षा एडमिट कार्ड देख अफसरों के उड़े होश देखा सनी लियोनी के नाम से आवेदन

पहले दिन 15 से अधिक मुन्नाभाई पकड़े जा चुके हैं। इस बीच कन्नौज जिले में एक ऐसा प्रवेश पत्र सामने आया है, जो यूपी ही नहीं देश भर में सुर्खियां बटोर रहा है।

Dr. CHETAN THATHERA
3 Min Read

UP Police constable exam admit card : यूपी में पुलिस कॉन्स्टेबल के 60244 पदों के लिए दो दिवसीय परीक्षा आयोजित की जा रही है। उत्तर प्रदेश में शनिवार और रविवार को यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल को आयोजित की जाएगी। इस महाभर्ती में करीब 48 लाख अभ्यर्थियों के शामिल होने की संभावना है।

कई मुन्नाभाई भी पकड़े गए

पहले दिन यानी शनिवार को उत्तर प्रदेश के कई सेटरों पर परीक्षा का आयोजन किया गया। इसमें कई मुन्नाभाई भी पकड़े गए हैं। जानकारी के मुताबिक, पहले दिन 15 से अधिक मुन्नाभाई पकड़े जा चुके हैं। इस बीच कन्नौज जिले में एक ऐसा प्रवेश पत्र सामने आया है, जो यूपी ही नहीं देश भर में सुर्खियां बटोर रहा है।

 

सनी लियोनी के नाम से जारी एडमिट कार्ड

दरअसल, ये प्रवेश पत्र अभिनेत्री सनी लियोनी के नाम से जारी हुआ है। इसमें अभिनेत्री की दो तस्वीरें भी लगी हैं। बताया जा रहा है कि अफसरों के बीच इसकी जानकारी पहुंची तो असमंजस की स्थिति पैदा हो गई। प्रशासनिक अमला भी हरकत में आ गया।प्रवेश पत्र के हिसाब से परीक्षार्थी को तिर्वा के श्रीमती सोनेश्री स्मारक बालिका महाविद्यालय में परीक्षा देनी थी।

ड्यूटी पर मौजूद अधिकारियों और कॉलेज को जब अभ्यर्थियों की लिस्ट में इस परीक्षार्थी के बारे में पता चला तो वो चौंक गए। देखते ही देखते सनी लियोनी के नाम से जारी प्रवेश पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। हालांकि, इसे किसी की शरारत माना जा रहा है।

एडमिट कार्ड वायरल

एडमिट कार्ड वायरल होने पर उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड की तरफ से बताया गया कि यह फर्जी एडमिट कार्ड है। कुछ अभ्यर्थियों द्वारा जब फॉर्म भरा गया तो उनके एडमिट कार्ड जारी होने के दौरान गलत फोटो अपलोड हुई।

इसकी शिकायत भर्ती बोर्ड को मिलते ही ऐसे एडमिट कार्ड को छांटकर फोटो Section Blank Upload कर दिया गया। अभ्यर्थियों को निर्देश दिए गए थे कि जिसकी भी गलत फोटो लगी है, वो अपनी एक फोटो और आधार कार्ड के साथ परीक्षा केंद्र पर पहुंचें।

सिपाही भर्ती परीक्षा 2

बताते चलें कि 17 और 18 फरवरी को होने वाली सिपाही भर्ती परीक्षा 2 शिफ्ट में आयोजित की जा रही है। पहली शिफ्ट सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर 03 बजे से शाम 05 बजे तक। परीक्षार्थियों को शिफ्ट शुरू होने से दो घंटे पहले एग्जाम सेंटर पर रिपोर्ट करने की सलाह दी गई है।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम