सिंगर मूसेवाला हत्याकांड – गैंगस्टर गोल्डी बराड़ अमेरिका में गिरफ्तार

Singer Moosewala murder case - Gangster Goldie Brar arrested in US

नई दिल्ली/ सिंगर मूसे वाला हत्याकांड के मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ को अमेरिका के कैलिफोर्निया में हिरासत में ले लिया गया है।

सूत्रों के अनुसार सिंगर मुझसे वाला हत्याकांड के मुख्य आरोपी और मास्टरमाइंड गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को अमेरिका के कैलिफोर्निया में हिरासत में ले लिया गया है हालांकि इसकी अधिक अधिकृत रूप से केंद्र सरकार द्वारा कोई जानकारी अभी साझा नहीं की गई है।

विदित है की पंजाबी सिंगर सिद्दू मूसे वाला 5 माह पूर्व 29 मई को उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर उनकी हत्या कर दी गई थी । सतिंदरजीत सिंह और गोल्डी बारात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी माना जाता है मुझसे वाला की हत्या की पूरी प्लानिंग बना दें लॉरेंस उसने के साथ मिलकर की थी और इस हत्याकांड में अब तक 34 लोगों को आरोपी बनाया गया है ।

इसके खिलाफ इंटरपोल ने इसी महा पंजाब पुलिस की रिपोर्ट पर रेड अकाउंट जारी किया था। बराड़ ने कनाडा में रहकर मुसेवाला की हत्याकांड की साजिश रची थी उसके खिलाफ 16 से अधिक गंभीर आपराधिक मामले लंबित है जिनमें हत्या हत्या की कोशिश रंगदारी जैसे संगीन मामले हैं।

गोल्डी बराड़ का जन्म पंजाब के मुक्तसर साहिबा 1994 में हुआ था वह साल 2017 में छात्र वीजा पर कनाडा गया था गोल्डी बीए की डिग्री हासिल कर चुका है ।