दिल्ली देश

छात्रा को डांटने पर स्कूल में घुस महिला शिक्षिका को निर्वस्त्र कर पिटाई

नई दिल्ली/ शिक्षा के मंदिर में एक शर्मसार कर देने वाली घटना घटित हुई जब स्कूल में घुसकर समुदाय विशेष के लोगों ने महिला शिक्षिका के साथ मारपीट ही नहीं कि वरन उसे निर्वस्त्र तक कर दिया । इस घटना ने पूरे देश को शर्मसार कर दिया है इस संबंध में पुलिस ने अब तक चार जनों को हिरासत में लिया है जबकि 35 जनों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज की गई थी।

घटना पश्चिम बंगाल के दक्षिण दिनाजपुर की है । दिनाजपुर के हिली थानान्तर्गत स्थित त्रिमोहिनी प्रताप चंद्र हाई सेकेंडरी स्कूल मैं कक्षा 9 में पढ़ने वाली समुदाय विशेष(मुस्लिम) की छात्रा को 3 दिन पहले स्कूल की शिक्षिका ने किसी बात को लेकर छात्रा को डांट दिया था छात्रा ने यह बात जाकर अपने परिजनों को बताई अगले दिन छात्रा के घर वाले अपने कुछ साथियों के साथ स्कूल में आए और प्रिंसिपल से शिकायत की तथा करीब 35-40 जाने शिक्षिका के कक्ष में घुस गए और शिक्षिका से अभद्रता करते हुए पिटाई की इसका विरोध करने पर उन्होंने शिक्षिका को निर्वस्त्र तक कर दिया और फिर पिटाई की यही नहीं इन लोगों ने काफी देर तक स्कूल में हंगामा तक किया घटना की सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और मामले को शांत कराया बताया जाता है ।

इस घटना को लेकर स्कूल की प्रिंसिपल तक ने डर के मारे आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं कराया और यहां तक कि पीड़िता शिक्षिका की रिपोर्ट पर भी पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की लेकिन इस घटना को लेकर आमजन और शिक्षक समुदाय द्वारा जमकर विरोध प्रदर्शन करते हुए।

सड़कों पर उतरने और जाम करने के बाद पुलिस हरकत में आई और शिक्षिका की रिपोर्ट पर 35 जनों के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए अभी तक 4 जनों को हिरासत में लिया है।

लेकिन सवाल यह उठता है कि शिक्षक ही ऐसा मार्ग पर दर्शक होता है जो बच्चों को उनकी गलतियों पर उन्हें डांटते हुए सही दिशा प्रदान करता है और अगर शिक्षक किस डांट पर इस तरह की घटनाएं सरकारी और निजी स्कूलों में होने लग जाए तो फिर आने वाली युवा पीढ़ी का भविष्य क्या होगा यह आसानी से सोचा जा सकता है लेकिन इस घटना ने पूरे देश को शर्मसार कर दिया है।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम