दिल्ली देश

देश के 8 राज्यों में PFI के ठिकानों पर छापे,मौलवी सहित 150 से अधिक हिरासत में ,जामिया यूनिवर्सिटी में धारा 144 

नई दिल्ली/ राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए(NIA) से मिले इनपुट के आधार पर एक बार फिर आज दिल्ली सहित देश के 8 राज्यों मे पुलिस और अन्य जांच ऐजेंसियों ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया(PFI) के ठिकानों पर छापेमारी करते हुए अब तक 150 से अधिक पीएफआई के कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है और जामिया यूनिवर्सिटी में धारा 144 लगा दी गई है।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी(NIA) द्वारा पिछले सप्ताह पीएफआई के ठिकानों पर की गई छापेमारी और 106 जनों की गिरफ्तारी के बाद एनआईए(NIA)से मिले इनपुट के आधार पर पुलिस और अन्य जांच एजेंसियों ने दिल्ली कर्नाटक उत्तर प्रदेश मध्य प्रदेश महाराष्ट्र सहित 8 राज्यों में अलग-अलग जगह एक साथ बेवफाई के ठिकानों पर छापेमारी की है।

सूत्रों के अनुसार आज की गई इस छापेमारी मैं अब तक करीब 150 से अधिक (PFI) के पदाधिकारी और सदस्यों को हिरासत में ले लिया गया है।

बताया जाता है कि दिल्ली में पीएफआई के अलग-अलग ठिकानों पर एक्सल सेल ने छापे मारकर 30 से अधिक पीएफआई के सदस्यों को गिरफ्तार किया है दिल्ली के शाहीनबाग क्षेत्र से शोएब नाम के पीएफआई के सदस्य को हिरासत में लिया है तथा जामिया यूनिवर्सिटी में धारा 144 लगा दी गई है।

जामिया यूनिवर्सिटी प्रशासन ने एक आदेश जारी कर 19 सितंबर से 17 नवंबर तक धारा 144 यूनिवर्सिटी कैंपस में लागू करने के आदेश जारी किए हैं और यूनिवर्सिटी के छात्रों को चेतावनी दी गई है कि वे यूनिवर्सिटी केंपस के भीतर या बाहर समूह के रूप में इकट्ठा नहीं होंगे आदेश में स्पष्ट कहा गया है कि कानून तोड़ने वाले छात्र के खिलाफ यूनिवर्सिटी सख्त कार्यवाही करेगा।

दूसरी और उत्तर प्रदेश में यूपी एटीएस(ATS) के साथ-साथ उत्तर प्रदेश एसटीएफ (STF) की टीमों ने लखनऊ में बख्शी तालाब इंडोर जा के साथ-साथ शहरी इलाकों में छापे मारकर पीएफआई(PFI) का सहयोग करने वाले वसीम और माजिद सहित 10 संदीप लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है ।

इसी के साथ ही एटीएस (ATS) की टीम ने बुलंदशहर के स्याना के चौधरियान मोहल्ला मैं दबिश देकर एक मौलवी को हिरासत में लिया है मौलवी को एटीएस टीम अपने साथ ले गई है गाजियाबाद में भी करीब 10 जनों को हिरासत में लिया गया है ।

सीतापुर से भी पीएफआई के दो सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार किए जाने की सूचना है गिरफ्तार किए गए व्यक्ति में से एक खैराबाद थाना क्षेत्र का है तथा दूसरा रामपुर कला क्षेत्र का बताया जा रहा है।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम