हिमाचल प्रदेश में राजनीति घमासान खत्म, सुक्खू CM व दो डिप्टी सीएम

Politics ends in Himachal Pradesh, Sukhu CM and two deputy CMs

नई दिल्ली/ हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को बहुमत मिलने के बाद नए मुख्यमंत्री को लेकर 2 दिन से चल रहे राजनीतिक घमासान का अक्षय कुछ देर पहले ही पटाक्षेप हो गया है और विधायक दल की बैठक और आलाकमान ने नए मुख्यमंत्री का चयन कर इस राजनीतिक गतिरोध को खत्म कर दिया है।

विधायक दल की आज सवेरे हुई बैठक में हिमाचल प्रदेश के प्रभारी राजीव शुक्ला छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने विधायक दल की बैठक में पहले हिमाचल प्रदेश के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू को मुख्यमंत्री के रूप में सर्व समिति से चुना था।

इस बात की खबर मिलने पर हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की पत्नी और सांसद तथा हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह मैं इसका विरोध जताते हुए।

अपने खेमे से मुकेश अग्निहोत्री को मुख्यमंत्री बनाने पर अड़ गई और गतिरोध चलता रहा काफी जद्दोजहद के बाद अभी कुछ देर पहले ही एक बार फिर हुई विधायक दल की बैठक में सुखविंदर सिंह सुक्खू को हिमाचल प्रदेश का नया मुख्यमंत्री चुना गया और प्रतिभा सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह तथा उनके ही गुट से मुकेश अग्निहोत्री को उप मुख्यमंत्री बनाया जाने का निर्णय लिया गया और इस फैसले के साथ ही मुख्यमंत्री को लेकर चल रहा गतिरोध समाप्त हो गया है ।

अब हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है साथ ही इस पटाखे के साथी भाजपा द्वारा जोड़-तोड़ करके सरकार बनाने की संभावनाएं खत्म हो गई है।