जम्मू-कश्मीर में NIA के छापे बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, बड़ी संख्या में हथियार मिलें 

NIA

नई दिल्ली/ देश का स्वर्ग कहे जाने वाले जम्मू कश्मीर में एक बार फिर बड़ी आतंकी साजिश को सेना और पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाकर नाकाम कर दिया ।

यही नहीं बड़ी संख्या में हथियार भी बरामद किए हैं तथा दूसरी और राष्ट्रीय सुरक्षा जांच एजेंसियों ने भी जम्मू और कश्मीर में कई जगह छापेमारी भी की है।

केंद्र सरकार जम्मू कश्मीर में आतंकवाद को पूरी तरह से जड़ से खत्म करने के लिए प्रयासरत हैं और समय-समय पर ऑपरेशन चलाकर सेना इस को कुचल भी रही है इसी कड़ी में सेना और पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाकर जम्मू कश्मीर में एक बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम ही नहीं किया।

बल्कि सुरक्षा बलों ने बारामुला के उरी सेक्टर में हथलंगा के पास से बड़ी मात्रा में हथियार और गोला बारूद भी बरामद किए हैं ।

सूत्रों के अनुसार सुरक्षाबलों ने 24 मैगजीन और 560 राउंड के साथ 8 ak-47 यू तथा 24 मैगजीन के साथ 12 पिस्टल और 244 राउंड तथा 14 ग्रेनेड और पाक झंडे की छाव वाले कैसे गुब्बारे बरामद किए हैं सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की धरपकड़ और उनके ठिकानों पर छापे शुरू कर दिए हैं।

उधर दूसरी ओर आतंकी संगठनों को आर्थिक मदद से जुड़े मामले में राष्ट्रीय सुरक्षा जांच एजेंसी (NIA) एक्शन के मूड में है और एजेंसी की कई टीमों ने पंजाब और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के साथ ही जम्मू-कश्मीर में कई जगह पर छापे डाले हैं ।

राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी ने हाल ही में दर्ज नए मामलों में खालिस्तानी उत्तम चरमपंथी समूह पर भी कार्यवाही की है NIA की कि मैं संदिग्धों के ठिकानों पर छापेमारी और ठिकानों को खंगाल रही है।

टीमों ने जम्मू कश्मीर में 13 जगहों पर छापेमारी टीम में 12 कश्मीर के में और जम्मू में एक जगह छापा मारा है तथा एजेंसी ने जम्मू में एक व्यक्ति को हिरासत में भी लिया है जिससे पूछताछ की जा रही है।