मोदी, शाह, डोभाल और RSS हिंसा कराते है, यह नही समझते किसी के खोने का दर्द – राहुल गांधी

Dr. CHETAN THATHERA
4 Min Read

नई दिल्ली/ कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद तथा भारत जोड़ो यात्रा के प्रमुख राहुल गांधी ने कहां की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गृहमंत्री अमित शाह तथा अजीत डोभाल और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ हिंसा करवाते हैं और यह हिंसा करवाने वाले किसी के दर्द को नहीं समझ सकते।

 

राहुल गांधी आज अपनी भारत जोड़ो यात्रा का श्रीनगर के शेर ए कश्मीर स्टेडियम में भारी बर्फबारी के बीच आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे।

राहुल गांधी ने करीब 35 मिनट तक भारी बर्फबारी के बीच अपना उद्बोधन दिया और अपने उद्बोधन में उन्होंने भा ज पा के नेताओं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गृहमंत्री अमित शाह और अजीत डोभाल तथा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर हमला बोलते हुए कहां की जो हिंसा करवाता है ।

मोदी जी अमित शाह जी अजीत डोभाल जी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ वह दर्द को समझ नहीं सकते। हम दर्द को समझते हैं अपनों को खोने वालों के दिल में क्या होती है यह मैं समझ सकता हूं मेरी बहन समझती है । 

राहुल गांधी ने कहा कि मैंने हिंसा देखी है और मोदी जी अमित शाह जी संघ के लोगों ने हिंसा नहीं देती इसलिए वो डरते हैं यहां पर मैं 4 दिन पैदल चला हूं और गारंटी देता हूं कि भाजपा का कोई भी नेता ऐसे नहीं चल सकता।

इसलिए नहीं कि जम्मू कश्मीर के लोग उन्हें चलने नहीं देंगे इसलिए क्योंकि वह डरते हैं।मुझे और फौजियों की तरह मैंने अपनों को खोने का दर्द है ।

राहुल गांधी ने कहा कि जम्मू से मैं जब कश्मीर जा रहा था मेरी सुरक्षा की बात को लेकर मुझसे कहा गया कि पैदल चलने पर आप पर ग्रेनेड फेंका जाएगा मैंने कहा 4 दिन पैदल चलूंगा बदल दो इस टीशर्ट का रंग लाल होने दो देखेंगे।

मगर जो मैंने सोचा था वही हुआ जम्मू कश्मीर के लोगों ने मुझे हैंड ग्रैंनेट नहीं दिया बल्कि दिल खोलकर प्यार दिया गले लगे मुझे खुशी है कि उन लोग सब ने मुझे अपना माना प्यार से बच्चों ने बुजुर्गों ने आंसुओं से मेरा स्वागत किया है ।

समापन समारोह को प्रियंका गांधी ने भी संबोधित करते हुए कहा कि हर हिंदुस्तानी देश में एकता और शांति चाहता है जो राजनीतिक तोड़ती है उसे राजनीति से भलाई नहीं हो सकती यह आध्यात्मिक यात्रा रही है। प्रियंका गांधी के संबोधन के दौरान ही अजान का समय हो जाने से उन्होंने अपना भाषण रोक दिया था ।

समारोह को महबूबा मुफ्ती कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिका अर्जुन खड़के सहित कई नेताओं ने भी संबोधित किया।

श्रीनगर में आज सवेरे से ही भारी बर्फबारी हो रही है इसके बाद भी इस समारोह में कार्यकर्ताओं और जनता का उत्साह कम नहीं हुआ सुबह से ही कार्यालय के बाहर कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ देखी गई तो वहीं दूसरी ओर राहुल गांधी भी यहां अलग अंदाज में ही नजर आए ।

अपनी बहन प्रियंका के साथ बर्फ वाले का लुफ्त उठाया दोनों एक दूसरे पर भरोसा लेते भी नजर आए तथा समारोह में आए कार्यकर्ता और लोगों ने भी बर्फबारी का लुफ्त उठाया और एक दूसरे पर बर्फ फैंककर आनंद लिया ।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम