फराह राम से राम मंदिर मे शादी कर बनी जानकी

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

दिल्ली/ उत्तर प्रदेश के अयोध्या में नव निर्मित राम मंदिर मे भगवान रामलला की आगामी 22 जनवरी को होने वाले प्राण -प्रतिष्ठा के भव्य आयोजन को लेकर पूरा देश इस समय राममय हो रहा है इसी बीच यूपी के बरेली में एक अनोखी शादी हुई है।

मामला बरेली के भुता गांव का है रहां एक मुस्लिम लड़की ने धर्म बदलकर अपने प्रेमी राम से शादी रचा लायी नहीं उसने शादी के बाद उसने अपना नाम बदलकर फराह अंसारी से जानकी रख लिया। इस शादी मे दोनो के परिजन शामिल नहीं हुए। युवती ने परिजनों पर मारपीट करने और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए ।

पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर अपनी व अपने प्रेमी से बने पति तथा उसके परिजनो की जान को खतरा बताते हुए सुरक्षा की मांग की है।

भुता निवासी फरह अंसारी द्वारा पुलिस को बताए अनुसार राम उसके पड़ोस में ही रहता है। बचपन से दोनों एक-दूसरे को जानते हैं। धीमे-धीमे दोस्ती प्यार में बदल गई।

दोनों के अलग-अलग समुदाय होने की वजह से परिजन शादी के लिए राजी नहीं हुए। मिलने पर भी पाबंदी लगा दी। मनाने के बाद भी परिजन शादी के लिए तैयार नहीं हुए। इस पर शनिवार को दोनों ने थाने के सामने बने अयोध्या धाम मंदिर में शादी रचा ली।

शादी के बाद उसने फराह ने अपना नाम भी बदल लिया। 

शादी के बाद दोनों ने थाने पहुंचकर पुलिस से सुरक्षा उपलब्ध कराने की मांग की। फराह के अनुसार प्रेम-प्रसंग की जानकारी होने पर परिजन दूसरी जगह उसकी शादी का दबाव बना रहे थे और वह इसका विरोध कर रही इस पर पिटाई की जाती। कई बार जान से मारने की धमकी भी दी।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम