Arpita,
दिल्ली देश

शिक्षा भर्ती घोटाला- मंत्री की करीबी अर्पिता के घर ED का छापा, हिरासत मे, 21 करोड़ नकद मिले, गिनती जारी, विदेशी मुद्रा भी..

नई दिल्ली/ पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी सरकार के कैबिनेट मंत्री तथा पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी के यहां प्रवर्तन निदेशालय एडी के छापे के बाद उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर पर भी ईडी द्वारा की गई छापे की कार्यवाही में अब तक 21 करोड़ की नगदी और विदेशी मुद्रा तथा सोने चांदी के आभूषण देखकर टीवी के अधिकारी चौक गए हैं ।

नोटों की गिनती अभी भी जारी है और धन राशि का यह आंकड़ा और भी बढ़ सकता है।पश्चिम बंगाल में हुए शिक्षक भर्ती घोटाले की आंच अब ममता सरकार के मंत्री पार्थ चटर्जी पर आ गई है। ईडी ने 26 घंटे की जांच पड़ताल और पूछताछ के बाद पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार कर लिया है तथा मंत्री पार्थ चटर्जी की गरीबी महिला अर्पिता मुखर्जी के घर से  नोटों के पहाड़ के बाद ईडी ने अर्पिता को हिरासत में ले लिया है ।

अब उसकी गिरफ्तारी की तैयारी की जा रही है अर्पिता क्या नोटों के ढेर देख कर ईडी जांच दल चौक गया तथा नोटों की गिनती के लिए दो मशीनें लगाई गई खबर लिखे जाने तक अर्पिता के यहां 21 करोड़ 20 लाख की नकदी बरामद हो चुकी थी तथा इसके अलावा 79 लाख का सोना और प्रदीप चोपन लाख की विदेशी मुद्रा भी मिली है इसके अलावा भी नोटों की गिनती और जांच-पड़ताल छानबीन जारी है अर्पिता के घर से अभी और बड़ी मात्रा में नकदी बरामद हो सकती है।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम