sound of a new wave of Corona, may wreak havoc
दिल्ली देश

कोरोना के जनक वुहान में  फिर फैला कोरोना, लाॅकडाउन, भारत में चेतावनी

नई दिल्ली/ दुनिया में कोरोना का जनक चीन का बुहान शहर मैं 3 साल बाद फिर कोरोना ने पैर पसारना शुरू कर दिया है और अब वहां की सरकार ने वुहान सहित कई शहरों में लोग डाउन लगा दिया गया है भारत में कोर्णाक ओलेकर चिकित्सा विशेषज्ञों द्वारा पहले ही चेतावनी दी जा चुकी है और दैनिक रिपोर्टर्स  डॉट कॉम ने इस संबंध में दीपावली से पहले ही खबर प्रसारित की थी।

तब भी हमने खबर के समय लिखा था कि इस खबर के जरिए आमजन में दहशत फैलाना हमारा उद्देश्य नहीं है केवल सावधान करना है आज भी हमारा उद्देश्य यही है कि सावधान रहें और सतर्क रहें।

सन 2019 में कोरोनावायरस संक्रमण की शुरुआत चीन के वुहान से ही शुरू हुई थी और अब 3 साल बाद एक बार फिर से चीन में करुणा ने पैर पसारना शुरू कर दिया है ।

चीन के वुहान से उत्तर पश्चिम के कई शहरों में कोरोना संक्रमण के रोगी सामने आए हैं और बताया जाता है कि कल तक करीब 1000 से अधिक कोरोना से संक्रमित रोगी सामने आए हैं और इसके बाद वुहान तथा चीन के चौथे सबसे बड़े शहर ग्वाजंझोउ और उसकी राजधानी गुआग्डोंग मैं लॉकडाउन लगा दिया गया है।

कई इलाकों को सील कर दिया गया इमारत मैसेज कर दी गई है वुहान मैं तो प्रशासन ने 1 जिले के करीब 800000 से अधिक लोगों को 30 अक्टूबर तक घरों में ही रहने की चेतावनी के आदेश जारी किए हैं इसके अलावा चीन के दागोत सहित कई बड़े शहरों में भी चीन सरकार ने कोरोनावायरस रखते हुए।

एहतियात के तौर पर कदम उठाए हैं चीन सरकार ने पिछले कोविड के दौरान कोविड-19 पाॅलिसी लागू की थी इस पॉलिसी के तहत यह है कि अगर कहीं भी एक भी कोरोना संक्रमित रोगी पाया जाता है तो वहां पर लॉकडाउन लगा दिया जाएगा।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम