संसद में सुरक्षा में बड़ी चूक दो युवक घुसे मची अफरा तफरी, पढ़े ख़बर

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

दिल्ली। संसद पर हमले की 22वीं बरसी के दिन ही एक बार फिर संसद की सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया जब दो युवक दर्शक दीर्घा से कूद कर एक बैंच से दूसरी बेंच की ओर भागने लगे और इन युवकों में से एक युवक ने सांसदों से गिर जाने पर अपने जूते से एक स्प्रे जैसा पदार्थ निकाल कर स्प्रे कर दिया।

इस घटना से संसद भवन में एक बार तो अफरा तफरी मच गई बाद में इन दोनों युवकों को सांसदों ने धर दबोचा और सुरक्षा कर्मियों के सुपुर्द कर दिया गया। इस घटना के कारण कुछ समय के लिए लोकसभा की कार्यवाही विशेषताएं की करनी पड़ी है ।

प्रारंभिक तौर पर सामने आया कि जो दो युवक संसद में घुसे थे उसमें से एक का नाम सागर है दोनों युवक मैसूर से भाजपा के सांसद प्रताप सिन्हा के नाम पर लोकसभा विजिटर पास से आए थे।

इस घटना के बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने विजिटर गैलरी से पास बनने पर रोक लगा दी है। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा की इस घटना की सुरक्षा एजेंसी जांच कर रही है दिल्ली पुलिस को भी आदेश दे दिए गए हैं। हमे सब की चिंता थी की हुआ क्या था प्रारंभिक जांच से पता चला है कि यह स्प्रे साधारण था इसकी जांच कर ली गई है।

विदित है की संसद में यह चूक ऐसे दिन हुई है जब आज के दिन 13 दिसंबर 2001 को संसद भवन पर आतंकियों का हमला हुआ था और इस हमले में नौजवान शहीद हुए थे और पांच आतंकवादी मारे गए थे 22 साल बाद आज सुरक्षा में चूक का एक बार मामला सामने आया है ।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम