Ban on women living alone in Delhi Jama Masjid
दिल्ली देश

दिल्ली जामा मस्जिद में महिलाओं के अकेले जानें पर रोक

नई दिल्ली/ देश की सबसे बड़ी और राजधानी में स्थित जामा मस्जिद में महिलाओं के अकेले प्रवेश पर मस्जिद प्रशासन ने रोक लगा दी है और इसको लेकर मस्जिद प्रशासन द्वारा मस्जिद में जगह-जगह नोटिस चस्पा किए गए हैं।

मस्जिद प्रशासन के इस फैसले के खिलाफ महिला आयोग की अध्यक्ष ने मस्जिद प्रशासन को नोटिस जारी किया है।जामा मस्जिद में महिलाओं के अकेले प्रवेश पर रोक लगाने के मामले को लेकर जामा मस्जिद प्रशासन के प्रवक्ता सबीउल्लाह खान के अनुसार यह कदम मस्जिद परिसर में गलत हरकतों को रोकने के लिए उठाया गया है।

क्योंकि लड़कियां मस्जिद में लड़कों को टाइम देकर मिलने के लिए बुलाती है और फिर यहां डांस वीडियो बनाती है टिक टॉक बनाती है इसको लेकर यह कदम उठाया गया है मस्जिद में परिवार या शादीशुदा जोड़ों पर कोई रोक नहीं है जो लड़कियां अकेली आती है।

लड़कों से मिलने का टाइम देती है या गलत हरकतें करती है उन पर रोक है मस्जिद के इस फैसले और फरमान पर महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने इस फैसले को गलत बताया है और कहा कि महिलाओं और पुरुषों के बीच इबादत के अधिकार को लेकर फर्क नहीं होना चाहिए उन्होंने यह भी कहा कि वह जामा मस्जिद के इस मामले में नोटिस जारी कर रही है।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम