भारत जोड़ो यात्रा के बाद कांग्रेस का हाथ से हाथ जोड़ो अभियान 26 से

50% participation of youth in power and organization – Kharge, Maken and entire team resigned

नई दिल्ली/ कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी कि भारत जोड़ो यात्रा के समापन के बाद आगामी 26 जनवरी से कांग्रेसी हाथ से हाथ जोड़ो अभियान शुरू करने जा रही है ।राहुल गांधी कन्याकुमारी से कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं ।

यह यात्रा आज राजस्थान में प्रवेश कर चुकी अब एक पखवाड़े तक की यात्रा राजस्थान में रहेगी इस यात्रा का राजस्थान में भव्य स्वागत किया गया है और जहां जहां से यह यात्रा गुजरेगी वाह वाह इस यात्रा का भव्य स्वागत गहलोत सरकार और कांग्रेस द्वारा किया जाएगा । भारत जोड़ो यात्रा 24 दिसंबर से 28 दिसंबर तक दिल्ली में रुकेगी और विश्राम करेगी।

यात्रा कब करेगी विश्राम और क्यों

जयराम रमेश ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा 24 दिसंबर को दिल्ली में प्रवेश करेगी। दिल्ली में प्रवेश के बाद यात्रा चार से पांच दिन रुकी रहेगी। 24 से लेकर 28 दिसंबर तक यात्रा का विश्राम रहेगा। चार दिन तक यात्रा में चल रहे कंटेनर्स की मरम्मत करवाई जाएगी। कंटेनर्स में कई तरह के मेंटीनेंस की जरूरत है।

जयराम ने कहा कि आगे सर्दी ज्यादा होगी, इसलिए हर कंटेनर में हीटर भी लगवाए जाएंगे। 28 के बाद यात्रा फिर से दिल्ली से शुरू होकर यूपी, हरियाणा, पंजाब और जम्मू होते हुए 26 जनवरी तक श्रीनगर पहुंचेगी। 26 जनवरी तक यात्रा को पूरा करने का लक्ष्य है।

हाथ से हाथ जोडो अभियान

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचवि जयराम रमेश ने कहा कि इस यात्रा के समापन के बाद उसी दिन अर्थात 26 जनवरी से कांग्रेस हाथ से हाथ जोड़ो अभियान शुरू करेगी । यह अभियान दो महीने का होगा। इस अभियान के तहत हर ब्लॉक से लेकर बूथ लेवल तक यात्राएं निकाली जाएंगी। जिला स्तर पर अधिवेशन किए जाएंगे और राज्य स्तर पर दो या तीन रैलियां की जाएंगी। इस अभियान में कांग्रेस अध्यक्ष से लेकर वरिष्ठ नेता कार्यक्रमों में जाएंगे।