पीएफआई के बाद अब तहरीक-ए-हुरियत पर प्रतिबंध

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

दिल्ली / केंद्र सरकार ने देश में सांप्रदायिक सद्भाव विज्ञान ने आतंकियों को बढ़ावा देने के मामले में पॉपुलर फ्रंट आफ इंडिया पर प्रतिबंध लगाने के बाद आप एक और संगठन तहरीक-ए- हुर्रियत पर प्रतिबंध लगा दिया है ।

केंद्र सरकार भारत का स्वर्ग कहे जाने वाले जम्मू कश्मीर को आतंकवाद से पूरी तरह से मुक्त करने के लिए लगातार क्रियाशील है और मुस्लिम लीग जम्मू कश्मीर (मसरत आलम ग्रुप) पर प्रतिबंध के बाद आतंकवादी गतिविधियों की वजह से UAPA(अपा) के तहत तहरीक ए हुर्रियत पर प्रतिबंध लगा दिया है ।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक पर इसकी जानकारी देते हुए इस संगठन को गैर कानूनी संगठन घोषित किया है मंत्री अमित शाह ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक पर लिखा कि यह संगठन जम्मू कश्मीर को भारत से अलग करने और इस्लामी शासन स्थापित करने की निषेध गतिविधियों में शामिल है और यह संगठन जम्मू कश्मीर में अलगाववाद को बढ़ावा देने के लिए भारत विरोधी प्रचार प्रसार कर रहा है तथा आतंकवादी गतिविधियां जारी रखे हुए हैं ।

आतंकवाद के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीरो टाॅलरेंस पॉलिसी के तहत भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल पाए जाने वाले किसी भी व्यक्ति या संगठन को तुरंत विफल कर दिया जाएगा । केंद्र सरकार ने एक सप्ताह के अंदर जम्मू कश्मीर में दो संगठनों पर प्रतिबंध लगाया है।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम