देश

डीएम बागपत ने लोगों से की कोरोना के प्रति सतर्क रहने की अपील

बागपत में आॅक्सीजन, रेमिडेसिविर इंजेक्शनों, दवाईयों, बिस्तरो, डाॅक्टरों, स्टाॅफ आदि की है पर्याप्त व्यवस्था

बागपत/ विवेक जैन।जिलाधिकारी डाॅ राजकमल यादव ने कारोना से बचाव के लिये लोगों से अपील करते हुए कहा है कि वे अपने ग्राम पंचायत सचिव से मिलकर सेनेटाईजेशन के छिड़काव का कार्य प्रतिदिन करे।

अपने गाॅव की हर गली, हर घर, हर वह उठने-बैठने का स्थान, जहाॅं पर लोग आते-जाते है, सभी जगह सेनेटाईजेशन करवायें। कहा कि अगर कोई व्यक्ति बुखार, सूखी खाँसी से पीड़ित है तो वह तुरंत ऐहतियात के तौर पर कोरोना का टेस्ट जरूर करवाये और डाॅक्टरों द्वारा दी गयी सलाह के अनुसार स्वयं को आईसोलेट करें। कोरोना के जैसे लक्षण दिखायी देने पर मेडिसिन किट की दवाइयां ले।

ये मेडिसिन किट आशा, एएनएम, निगरानी समिति, अपने नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र, पशु चिकित्सालय, आयुर्वेद, होम्योपैथ चिकित्सालय, गेहूँ क्रय केन्द्र, डायल 112 की गाड़ियों, ब्लाॅक एवं तहसील मुख्यालयों व सहकारी समितियों से निशुल्क प्राप्त कर सकते है।

दवाईयाॅ कैसे लेनी है इसको पहले अच्छी तरह से समझ ले उसी के अनुसार दवाईयाॅ ले। किसी को दो-तीन दिनों से ज्यादा बुखार है और खाँसी नही जा रही है तो बिना समय गंवायें तुरंत नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र पर जाकर उपचार करायें।

उपचार और आक्सीजन की निशुल्क व्यवस्था जनपद के 6 सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों और 20 प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर उपलब्ध है। सीएचसी सरूरपुर में 75, सीएचसी खेकड़ा में 75 और डौला में 250 बैड़ का आइसोलेशन सेन्टर बनाया गया है।

बागपत में पर्याप्त आॅक्सीजन, पर्याप्त रेमिडेसिविर इंजेक्शन, पर्याप्त बेड़, पर्याप्त डाॅक्टर और स्टाॅफ उपलब्ध है। उन्होने लोगों से कोरोना से बचाव हेतु मास्क लगाने, साबुन से हाथ धोने, दो गज की दूरी और कोरोना वैक्सीन

लगवाने जैसी बातों को स्वयं भी अनुपालन करने और अपने सम्पर्क में आने वालों से अनुपालन कराने की अपील की। उन्होंने विश्वास दिलाया कि कोरोना की इस लड़ाई को हम सब मिलकर जरूर जीतेंगें।

Reporters Dainik Reporters
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.