दिल्ली देश

चीन का दोगलापन पाकिस्तान के बाद चीन भी कर रहा आतंकवादियों का समर्थन,

चीन का दोगलापन पाकिस्तान के बाद चीन भी कर रहा आतंकवादियों का समर्थन, UN में आतंकवादियों को ब्लैक लिस्ट करने पर चीन लगा रहा अंडगा

 

 

नई दिल्ली/ आतंकवादियों को समर्थन और शरण देने के लिए पड़ोसी देश पाकिस्तान पहले ही दुनिया में चर्चित है और अब चीन भी आतंकवादियों को समर्थन देने पर उत्तर आया है या इसे यूं कहें कि तो अतिशयोक्ति नहीं होगी कि चीन भी अब आतंकवादियों को यू एन मैं खोलकर समर्थन कर रहा है चीन की यह दोगली नीति अब जगजाहिर होने लगी है ।

भारत और अमेरिका ने संयुक्त राष्ट्र(UN) आतंकवादी हाफिज सईद के बेटे हाफिज तलहा सईद को आतंकवादियों की सूची में शामिल करने का प्रस्ताव रखा था और इस पर कल फैसला होने वाला था लेकिन संयुक्त राष्ट्र के सदस्य चीन ने अपने विशेषाधिकार का उपयोग करते हुए ।

आतंकवादी और मुंबई हमले के मास्टर माइंड हाफिज सईद के बेटे हाफिज तलहा सईद को वैश्विक आतंकवादी घोषित कर आतंकवादियों की सूची में डालने पर रोक लगा दी है यही नहीं चीन ने दोगलापन 1 सप्ताह में दूसरी बार दिखाया है।

इससे पूर्व पिछले मंगलवार को पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी शाहिद महमूद को वैश्विक आतंकी घोषित करने के प्रस्ताव पर भी अपने विशेषाधिकार का उपयोग करते हुए रोक लगा दी थी।

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की 12 सनसेट अलकायदा प्रतिबंध समिति के तहत आतंकवादियों को वृश्चिक आतंकी घोषित कर उन्हें सूची में शामिल किया जाता है।

विदित है कि भारत सरकार ने इसी साल अप्रैल माह में आतंकी हाफिज सईद के बेटे हाफिज तलहा सईद को गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम 1967 के तहत आतंकवादी घोषित कर दिया था और यह कार्रवाई तब की गई जब पाकिस्तान में अदालत ने हाफिज सईद को 1 साल की कैद की सजा सुनाई थी।

हाफिज। तलहा सईद भी अपने पिता हाफिज सईद की तरह भारत के खिलाफ खतरनाक जहर उगलता है जम्मू कश्मीर को लेकर लगातार विवादित बयान देता रहा है तथा वहां जेहाद फैलाने काफी काम है कर रहा है ।

यही नहीं वह आतंकवादियों की भर्ती में आर्थिक सहयोग करने लश्कर-ए-तैयबा के जरिए भारत में हमले करवाने में भी इसकी महत्वपूर्ण भूमिका रहती है।

इस तरह चीन अब पाकिस्तान के बाद आतंकवादियों के समर्थन में खुलकर उतर आया है और चीन के इस रवैया से उसका दोगलापन और उसका असली चेहरा दुनिया में अब सामने आने लगा है और विशेषकर भारत के खिलाफ चीन का दोगलापन अब जगजाहिर हो चुका है।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम