पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरन व उनके सासंद पुत्र के 3 शहरों के 9 ठिकानो पर CBI के छापे

नई दिल्ली/ पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरन व उनके सासंद पुत्र के ठिकानो पर केन्द्रीय जांच ब्यूरो(CBI) ने आज सवेरे से छापेमारी शुरू कर दी है देश के 3 शहरों में 9 ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी चल रही है।

सूत्रों के अनुसार पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम के पुत्र सांसद कीर्ति चिदंबरम के खिलाफ विदेशी कोष अर्थात फॉरेन इन्वेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड ( FIPB) से भी जुड़ा है। 

बताया जाता है कि (FIPB) द्वारा (INX) मीडिया को ₹305 का विदेशी को प्राप्त करने की मंजूरी दिए जाने से जुड़ा अपराधिक मामला भी सामने आ रहा है । सीबीआई ने आज सवेरे पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ पी चिदंबरम तथा उनके सांसद पुत्र कीर्ति चिंदबरम के चेन्नई 3 कर्नाटक के एक पंजाब के एक मुंबई के तीन ओडिशा के एक साहित दिल्ली के ठिकानों पर आज सवेरे छापेमारी शुरू की है । सीबीआई के प्रारंभिक तौर पर जांच में सामने आया कि सांसद कीर्ति सिंह ने साबू नाम के व्यक्ति से ₹50 लाख भी दिए थे।

केंद्रीय जांच ब्यूरो ने मीडिया कंपनी(INX) के खिलाफ 15 मई 2017 को एक एफ आई आर (FIR) दर्ज की थी जिसमें इस मीडिया ग्रुप पर आरोप है कि इसमें 305 करोड रुपए के विदेशी फंड लेने के लिए फॉरेन इन्वेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड(FIPB) की मंजूरी में कई तरह की अनियमितताएं सामने आई है और जब 2007 में इस कंपनी को निवेश की मंजूरी दी गई थी उस समय सांसद कीर्ति चिंदबरम के पिता पी चिदंबरम केंद्र सरकार में वित्त मंत्री थे ।

कीर्ति चिंदबरम तमिलनाडु के शिवगंगा से कांग्रेस के सांसद हैं सीबीआई की इस छापेमारी में कई चौंकाने वाले खुलासे होने की संभावना है।