देश

करोड़ों की चोरी का मामला -IPS सहित दो गैगस्टर भगोडे घोषित, संपत्ति जब्त करने के आदेश

हरियाणा/ प्रदेश के गुरूग्राम के खेरकीदौला मे एक फ्लेट मे हुई करोडो रूपये की चोरी के मामले मे आरोपित एक IPS (आईपीएस) अधिकारी सहित दो गैंगस्टर को अदालत ने भगौडा घोषित करते हुए इन तीनो भगोडो की संपत्ति जब्त करने के आदेश पुलिस को दिए है ।

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश अमित सहरावत ने भी दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 83 के तहत तीनों भगोड़ों की संपत्तियों को जब्त का आदेश भी दिया है। जिला अदालत ने जिन तीन लोगों को भगोड़ा घोषित किया है, सेतिया समेत गैंगस्टर विकास लगारपुरिया और चेतन मान भी शामिल है।

कोर्ट ने आदेश देते हुए कहा है इस संबंध में संबंधित थाने के एसएचओ के साथ ही गुरुग्राम के पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय) को भी सूचना भेजी जाए और इन आरोपियों के खिलाफ भी आगे की कार्रवाई शुरू की जानी चाहिए।

गुरुग्राम के स्पेशल टास्क फोर्स के उपाधीक्षक सुरेंद्र कुमार को निर्देश दिया जाता है कि मामले की सुनवाई की अगली तारीख को इन आरोपियों की संपत्तियों का ब्योरा कोर्ट में पेश किया जाए जिसके कारण कोर्ट दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 83 के तहत कार्यवाही शुरू कर सके।” पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स ने अदालत से तीनों आरोपियों को भगोड़ा घोषित करने का आग्रह किया था।

यह था मामला

विदित है कि पिछले साल 2 अगस्त को खेरकीदौला थाना क्षेत्र के एक फ्लैट से करोड़ों की चोरी हुई थी। जिसकी रिपोर्ट 20 अगस्त 2021 को दाखिल की गई थी।

इस मामले में आईपीएस(IPS) अधिकारी धीरज सेतिया के शामिल होने के आरोपों के चलते सरकार ने जांच एसआईटी (SIT) को सौंप दी थी। इस मामले की जांच में एसटीएफ ने गुरुग्राम में तैनात डीसीपी साउथ धीरज सेतिया को दोषी ठहराया है।

एसटीएफ (STF) की जांच में उन्हें पूछताछ के लिए भी बुलाया गया था लेकिन वह आए नहीं। इसके बाद कोर्ट में भगोड़ा घोषित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इस मामले में अब तक 12 लोगों को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम