देश

बसपा ने प्रत्याशियों की पहली सूची, मुस्लिम और युवाओं को अधिक तवज्जो

बसपा ने प्रत्याशियों की पहली सूची, मुस्लिम और युवाओं को अधिक तवज्जो

लखनऊ/ मायावती ने अपने 66वें जन्मदिन पर यह सूची जारी की है। साथ ही उन्होंने सत्ता में वापस आने का दावा भी किया है। बसपा सुप्रीमो ने अपने जन्मदिन के अवसर पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी मेरे जन्मदिन को कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मनाया जा रहा है।

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने विधानसभा चुनाव में पहले चरण के 58 में से 53 प्रत्याषियों की घोषणा की है। पहली सूची मुस्लिम और युवाओं की झलक देखने को मिली है। बता दें कि मायावती ने अपने 66वें जन्मदिन पर यह सूची जारी की है। साथ ही उन्होंने सत्ता में वापस आने का दावा भी किया है। बसपा सुप्रीमो ने अपने जन्मदिन के अवसर पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी मेरे जन्मदिन को कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मनाया जा रहा है। मेरे जन्मदिन को जनकल्याणकारी के रूप में आज सभी लोग मना रहे हैं।
मायावती ने 66वें जन्मदिन पर आयोजित लखनऊ में शनिवार को कार्यक्रम में दल-बदल कानून को कड़ा बनाने की भी मांग की। इसका सख्ती से पालन किया जाना चाहिए। इस दौरान उन्होंने कहा कि बसपा को सत्ता में वापसी का पूरी उम्मीद है। पिछले कामकाज के आधार पर जनता हमें जिताएगी, विरोधी हमें सत्ता में आने से रोकने के लिए हर हथकंडे अपना रहे हैं, लेकिन जनता उनके इन हथकंडों को समझ चुकी है।

53 उम्मीदवारों की लिस्ट-

कैराना- राजेंद्र सिंह उपाध्याय, शामली – विजेंद्र मलिक, मुजफ्फरनगर-बुढ़ाना – हाजी मोहम्मद अनीश,चरथावल – सलमान सईद पुरकाजी – सुरेंद्र पाल सिंह, मुजफ्फरनगर – पुष्पांकर पाल,खतौली – माजिद सिद्दीकी, मीरापुर – मोहम्मद शालिम,सिवालखास – मुकर्रम अली उर्फ नन्हे खां, सरधना – संजीव कुमार धामा, हस्तिनापुर – संजीव कुमार जाटव,किठौर – कुशल पाल मावी उर्फ केपी मावी,मेरठ कैंट – अमित शमार्,मेरठ दक्षिण – कुंवर दिलशाद अली, बागपत-छपरौली – मोहम्मद शाहिन चौधरी, बड़ौत – अंकित शर्मा, लोनी हाजी आकिल चौधरी, मुरादनगर से हाजी अय्यूब इदरीषी, गजियाबाद से सुरेश बसंल, मोदीनगर से पूनम गर्ग, धौलाना से वासिद प्रधान, हापुड़ से मनीष कुमार सिंह, गढ़मुक्तेश्वर से मोहम्मद आरिफ,नोएडा श्री कृपाराम शर्मा, दादरी मनवीर सिंह भाटी, जेवर नरेन्द्र भाटी, सिकन्दराबाद चौधरी मानवीर सिंह, स्याना सुनील भारद्वाज, अनूपषहर से रामसिंह लोधी, डिबाई से करनपाल सिंह, शिकारपुर से मोहम्मद रफीक, खुर्जा से विनोद कुमार जाटव, खैर से प्रेमपाल सिंह जाटव, बरौली से नरेन्द्र शर्मा, अतरौली से ओमवीर सिंह, छर्रा से तिलकराज यादव, कोल मोहम्मद बिलाल अलीगढ़ रजिया खान, इगलाश से सुशील कुमार जाटव, छाता से सोनपाल सिंह, मांट से श्याम सुंदर शर्मा, गोवर्धन से राज कुमार रावत, मथुरा से जगजीत चौधरी, बलदेव से अशोक कुमार, एत्मादपुर से सर्वेष बघेल, आगरा से भारतेन्दु अरूण, आगरा दक्षिणी से रवि भारद्वाज, आगरा उत्तरी से मुरारी लाल गोयल, आगरा देहात से किरन प्रभा केसरी, फतेहपुर सीकरी से मुकेश कुमार राजपूत, खेरागढ़ से गंगाधर सिंह कुषवाहा, फतेहाबद से शैलेन्द्र प्रताप सिंह, बाह से नितिन वर्मा पर दांव लगाया है।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम