दिल्ली देश

भाजपा का प्रदर्शन, नेता गिरफ्तार, कार्यकर्ताओं ने पुलिस वाहन फूंके, लाठीचार्ज 

नई दिल्ली/ पश्चिम बंगाल कोलकाता में तृणमूल पार्टी की ममता सरकार के खिलाफ भाजपा द्वारा निकाले जा रहे चलो मार्च रैली पर प्रदर्शन के दौरान पुलिस द्वारा भाजपा नेताओं की गिरफ्तारी से आक्रोशित हुए कार्यकर्ताओं ने पुलिस वाहन को आग के हवाले कर दिया और यह मार्च हिंसा में बदल गया पुलिस ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज आंसू गैस के गोले छोड़े।

पश्चिम बंगाल में 14 सितंबर से विधानसभा का सत्र शुरू होने जा रहा है इस सत्र से पहले ममता सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप के खिलाफ भाजपा ने प्रदर्शन रेली अर्थात चलो मार्च जिसे नब्बा चलो मार्च नाम दिया गया जो सचिवालय तक निकाला जाना था और सचिवालय का घेराबंदी करनी थी।

इस मार्च की अगुवाई भाजपा नेता व नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी सासंद लॉकेट चटर्जी आदि कर रहे थे यह मार्ग हावड़ा रेलवे स्टेशन से सुकातो मजूमदार , संतरागाछी से सचिवालय तक जाना था । इस मार्च को देखते हुए और इन भाजपा नेताओं को सचिवालय तक जाने से रोकने के लिए पश्चिम बंगाल सरकार ने स्पेशल पुलिस फोर्स लगाई और जब यह मार्च संतरागाछी रेलवे स्टेशन के पास पहुंचा तभी भाजपा के नेता और नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी सांसद लाॅकेट चटर्जी दिलीप घोष सहित कई नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया ।

इससे भाजपा कार्यकर्ता भड़क उठे और कोलकाता के लाल बाजार एरिया में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की गाड़ी को आग के हवाले कर दिया तथा तोड़फोड़ शुरू कर दी । प्रदर्शनकारियों को काबू करने के लिए बंगाल पुलिस ने लाठीचार्ज किया आंसू गैस के गोले छोड़े और वाटर केनन की बौछारें की ।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम