दिल्ली देश

उड़ते प्लेन में हार्ट अटैक पर भीलवाड़ा की बहू महिला डाक्टर ने महिला की जान बचाई

नई दिल्ली/ जयपुर/ राजस्थान के  भीलवाड़ा की एक डॉक्टर ने कोलकाता से पुणे हवाई उड़ान के दौरान बीच रास्ते में एक महिला के हार्ट अटैक आने पर उसे मेडिकल इमरजेंसी देकर उसकी जान बचाने का प्रशंसनीय काम किया इंडिगो की इस फ्लाइट ने कोलकाता से पुणे के लिए उड़ान भरी थी कि बीच रास्ते में हवाई जहाज में सवार एक महिला को हार्ट अटैक आ गया।

प्लेन में मौजूद डॉ निवेदिता पांडे ने मेडिकल इमरजेंसी देखकर उसकी जान बचाई और इंडिगो ने भी प्लेन को डाइवर्ट कर छत्तीसगढ़ के रायपुर हवाई अड्डे पर लैंड करवाया और तुरंत अस्पताल ले जाया गया इससे महिला की जान बच गई।

भीलवाड़ा की रहने वाली पुणे के KEM हॉस्पिटल में पीडियाट्रिक नेफ्रोलॉजिस्ट डॉ निवेदिता पांडे लंदन के प्रेस्टीजियस एग्जाम MRCPCH( रॉयल कॉलेज ऑफ पीडियाट्रिक्स एंड चाइल्ड हेल्थ लंदन) कोलकाता में देकर इंडिगो की फ्लाइट 6E476 से पुणे लौट रही थी कि रास्ते में प्लेन में सवार एक महिला के सिवीयर हार्ट अटैक आ गया।

डॉ निवेदिता पांडे ने मेडिकल इमरजेंसी देखते हुए उसे तुरंत हवाई यात्रा के दौरान उपचार दीया और इंडिगो ने भी फ्लाइट को डायवर्ट करते हुए रायपुर एयरपोर्ट पर लैंड करवा कर अस्पताल ले जाकर उसकी जान बचाई।

डॉ निवेदिता पांडे के इस प्रशंसनीय कार्य पर इंडिगो फ्लाइट की टीम ने उन्हें एक प्रमाण पत्र डन इट विदाउट यू भी प्रदान किया।

डाॅ. निवेदिता भीलवाड़ा के वरिष्ठ पत्रकार प्रमोद तिवारी की पुत्रवधू हैं विदित है कि वरिष्ठ पत्रकार प्रमोद तिवारी भी स्वयं सामाजिक सरोकार की भूमिका में हमेशा अपनी अग्रणी भूमिका निभाते रहे।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम