देश

भारत में यहां आज आया भूकंप

नई दिल्ली/ मणिपुर और अंडमान और निकोबार में आज तडके भूकंप के झटके महसूस किए गए। मणिपुर में भूकंप सुबह करीब 7.45 बजे आया, जिसकी रिक्टर स्केल पर 4.4 तीव्रता दर्ज की गई। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने कहा, “मणिपुर के उखरूल से ईस्ट ऑफ साउथ ईस्ट (पूर्व दक्षिण पूर्व) में सुबह 7:48 बजे रिक्टर स्केल पर 4.4 की तीव्रता वाला भूकंप आया।”

अंडमान और निकोबार में सुबह 5.30 बजे भूकंप आया, जिसकी रिक्टर स्केल पर 4.3 तीव्रता दर्ज की गई। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने कहा, “अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के पोर्ट ब्लेयर से 218 किमी दक्षिण पूर्व में सुबह 05:28 बजे 4.3 तीव्रता का भूकंप आया।

भूकंप से किसी भी तरह के जानमाल के नुकसान के समाचार नहीं है लेकिन भूकंप के झटकों से आमजन में दहशत हो गई और लोग घरों से बाहर निकाल कर सड़कों पर जमा हो गए।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम