NIA
दिल्ली देश

देश में PFI सहित सहयोगी 8 संगठनों पर प्रतिबंध, जानें 

नई दिल्ली/ केंद्र सरकार ने देश विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने आतंकवादी संगठनों को मदद करने और आतंकी परीक्षण देने मैं अपनी भूमिका निभा रहे पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) तथा उसके सहयोगी 8 संगठनों पर प्रतिबंध लगा दिया है।

विदित है कि पटना के फुलवारी शरीफ में गजवा ए हिंद स्थापित करने के लिए बड़ी साजिश हो रही थी जिसका खुलासा राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए(NIA) ने किया था और यहां छापा भी मारे गए थे इसके साथ ही तेलंगाना के निजामाबाद में कराटे परीक्षण के नाम पर पीएफआई द्वारा हथियार चलाने का प्रशिक्षण दिया जा रहा था एनआईए ने इस मामले में भी छापे मार थे।

नागरिकता कानून को लेकर उत्तर प्रदेश में हूं सा हुई उस इंसान पीएफआई से जुड़े आरोप के यहां से आपत्तिजनक सामग्रियां साहित्य सीडी मिले थे इसके अलावा 22 सितंबर और 27 सितंबर को एनआईए(NIA) और प्रवर्तन निदेशालय(ED) सहित राज्यों की पुलिस जांच एजेंसियों ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया(PFI) के ठिकानों पर एक साथ ताबड़तोड़ कार्यवाही या करते हुए करीब ढाई सौ से अधिक पीएफआई के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया था।

यही नहीं इन जांच एजेंसियों को पीएफआई के खिलाफ पर्याप्त सबूत भी मिले थे इसके बाद जांच एजेंसियों ने गृह मंत्रालय से पीएफआई के खिलाफ कार्यवाही और प्रतिबंध की मांग की थी।

जांच एजेंसी की सिफारिश पर गृह मंत्रालय ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया(PFI) और इसके सहयोगी संगठन रिहैब इंडाया फाउंडेशन (RIF),कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया(CFI), ऑल इंडिया इमाम काउंसिल(AIIIC), नशनल काॅन्फेडरेशन ऑफ ह्यूमन राइट्स ऑर्गेनाइजेशन( NCHRO), नेशनल विमेन फ्रंट, जूनियर फ्रंट,एंपावर इंडिया फाउंडेशन और रिहैब फाउंडेशन केरल जैसे सहयोगी संगठनों पर भी प्रतिबंध लगाया गया है देश के कई राज्यों द्वारा पीएफआई और उसके सहयोगी संगठनों पर प्रतिबंध लगाने की मांग की जा रही थी।

देश के इन किन राज्यो मे PFI था सक्रिय 

बिहार आंध्र प्रदेश असम दिल्ली झारखंड राजस्थान पश्चिम बंगाल कर्नाटक उत्तर प्रदेश तेलंगाना तमिलनाडु हरियाणा और मध्य प्रदेश शहीद 15 राज्यों में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया सक्रिय था।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम