Tuesday, January 31, 2023

अपना पहला ट्वीट इतने डॉलर में बेचा ,ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी ने

सैन फ्रांसिस्को । ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी (Twitter CEO Jack Dorsey) ने अपना पहला ट्वीट(Your first tweet) 2.9 मिलियन डॉलर (Million dollars) में बेच दिया है। उन्होंने दो हफ्ते पहले इसकी डिजिटल नीलामी की घोषणा की थी। यह ट्वीट साल 2006 का है जिसमें उन्होंने अपने अकाउंट को सेटअप करने की बात कही है।

वैल्युएबल्स बाय सेंट नामक डिजिटल प्लेटफॉर्म पर इस ट्वीट की नीलामी की गई और ब्रिज ओरेकल के सीईओ सीना एस्तावी ने इसे खरीदा है। इस 15 साल पुरानी पोस्ट को एनएफटी के रूप में बेचा गया है जो इसकी प्रमाणिकता की पुष्टि करता है।

डॉर्सी ने बताया कि उन्होंने पहले ही घोषणा की थी कि इसको बेचने के बाद मिलने वाली धनराशि वह दान कर देंगे और उस संस्था को देंगे जो कोरोना के दौरान आर्थिक रूप से कमजोर हुए लोगों की मदद करती है।

उन्होंने सोमवार को बिटकॉइन की रसीद को ट्वीट करते हुए कहा कि राशि का 95% प्रतिशत ट्वीट के असली हकदार को दिया जाएगा और बाकी ट्विटर को। साथ ही यह सारी धानराशि दान में दे दी जाएगी।

News Topic :Twitter CEO Jack Dorsey,Your first tweet,Million dollars

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/

Must Read

विद्यार्थियों के हिंदी, अंग्रेजी एवं गणित विषय के होमवर्क को जांचा

कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने मंगलवार को मालपुरा उपखंड के सरकारी विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया

रेप के मामले मे आसाराम बापू को उम्रकैद की सजा, राजस्थान की लेडी सिघंम ADSP ने किया था गिरफ्तार

संत कथावाचक आसाराम बापू(81) को 10 साल पुराने रेप के मामले में आज गांधीनगर हाईकोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई है

गिरदावर व ग्राम विकास अधिकारी के तबादले पर रोक,टोंक कलेक्टर व सीईओ सहित अन्य को नोटिस

राजस्थान सिविल सेवा अपील अधिकरण ,जयपुर ने मंगलवार को ज़िले में पदस्थापित भू अभिलेख निरीक्षक व ग्राम विकास अधिकारी के तबादला आदेशो के क्रियान्वयन पर रोक लगाते हुए