दिल्ली देश

अंकिता हत्याकांड – भाजपा के नेता व पूर्व मंत्री के बेटे के रिसोर्ट पर चला बुलडोजर नेता पार्टी से निलंबित 

उत्तराखंड/ देवभूमि उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल भाजपा के नेता और पूर्व मंत्री विनोद आर्य के पुत्र को अंकिता भंडारी हत्याकांड के मामले में उसके दो साथियों सहित गिरफ्तार कर लिया और मध्य रात्रि को प्रशासन ने मंत्री पुत्र के रिसोर्ट को बुलडोजर से जमींदोज कर दिया।

इस घटना को लेकर उत्तराखंड की भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने एसआईटी का गठन कर जांच के आदेश दे दिए हैं तथा इधर दूसरी ओर भाजपा ने पूर्व मंत्री विनोद आर्य को पार्टी से निलंबित कर दिया है और उसके दोस्त के बेटे को भी बोर्ड से हटा दिया है।

विदित है की भाजपा नेता और पूर्व मंत्री विनोद आर्य के बेटे पुलकित आर्य के रिसोर्ट में बतौर रिसेप्शनिस्ट अंकिता भंडारी(19) 17 सितंबर से लापता थी और इस संबंध में अंकिता के परिजनों ने पुलिस में गुमशुदगी रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी कल अंकिता की लाश मिलने के बाद मृतका अंकिता के परिजनों द्वारा पुलकित आर्य पर उनकी बेटी की हत्या करने का आरोप लगाने के बाद पुलिस द्वारा की गई छानबीन और सीसीटीवी फुटेज के से स्पष्ट हुआ कि ऋषिकेश तक पुलकित आर्य उसके रिसोर्ट का मैनेजर सौरभ भास्कर तथा अंकित उर्फ पुलकित गुप्ता ऋषिकेश गए थे।

इस फुटेज के बाद पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो पहले तुमने झूठी कहानी गढ़ी लेकिन बाद में अंकिता को गंगा नदी में फेंकना स्वीकार किया प्रारंभिक पुलिस जांच में सामने आया कि अंकिता भाजपा नेता और पूर्व मंत्री विनोद आर्य के बेटे पुलकित आर्य के रिसोर्ट में हो रहे अनैतिक कार्यो की पोल खोलने की बात कह रही थी।

जांच में यह भी सामने आया है की पुलकित आर्य अंकिता पर रिसोर्ट में आने वाले ग्राहकों के साथ संबंध बनाने पर दबाव डालता था हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। पुलिस ने अंकिता के साहू का ऋषिकेश के एम्स में बोर्ड से पर मेडिकल पोस्टमार्टम करा आज शव परिजनों को सौंपा।

इस घटना को लेकर क्षेत्र की महिलाएं और पुरुष सड़कों पर उतर आए और जब पुलिस तीनों आरोपियों को उठाकर ले जा रही थी तब महिलाओं ने पुलिस के वाहन को घेर लिया और तोड़फोड़ करते वे तीनों आरोपियों की पुलिस की मौजूदगी में ही पिटाई कर दी गुस्साए लोगों ने रिसोर्ट में आग लगा दी प्रशासन ने देर रात को ही रिसोर्ट को बुलडोजर चलाकर जमींदोज कर दिया।

इस घटना के बाद भाजपा ने आज पुलकित आर्य के पिता पूर्व मंत्री विनोद आर्य को पार्टी से निकाल दिया है वह भाजपा के और नेता उत्तराखंड सरकार मैं मंत्री रह चुके हैं आर्य भाजपा ओबीसी मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य और उत्तर प्रदेश के सह प्रभारी भी थे ।

पुलकित के भाई अंकित आर्य को उत्तराखंड ओबीसी कल्याण आयोग के उपाध्यक्ष पद से हटा दिया गया है उसे राज्यमंत्री का दर्जा मिला हुआ था इस घटना से नाराज लोगों ने स्थानीय भाजपा विधायक रेणु बिष्ट की गाड़ी के कांच फोड़ दिए।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम