In Punjab, AAP's health minister accused of corruption, government dismissed, arrested
दिल्ली देश

नई दिल्ली/पंजाब मे आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री भगवत मान ने कल अपनी सरकार के कैबिनेट स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला पर भ्रष्टाचार और रिश्वत मांगने के आरोप की पुष्टि होने के बाद मंत्री पद से बर्खास्त करने और उसके बाद एसीबी द्वारा उनकी गिरफ्तारी को भी 24 घंटे भी नहीं हुए की पुलिस ने बर्खास्त मंत्री सिंगला के ओएसडी प्रदीप कुमार को भी गिरफ्तार कर लिया है ।

प्रारंभिक जांच में जो खुलासा हुआ वह चौंकाने वाला है जिसमें मंत्री द्वारा एक इंजीनियर से1.06 करोड की रिश्वत मांगने और उसके बाद 1% हर काम में कमीशन देने की बात सामने आई।

सूत्रों के अनुसार पंजाब के हेल्थ सिस्टम कॉर्पोरेशन(PHSC) एजुकेटिव इंजीनियर( Execuitve Engineer) राजिन्द्रर सिंह को 1 महीने पहले तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला के ओएसडी(OSD) प्रदीप कुमार ने पंजाब भवन के कमरा नंबर 203 में बुलाया था और यहां चिकित्सा मंत्री विजय सिंगला आदि मौजूद थे।

इस दौरान मंत्री सिंगला ने तत्काल इंजीनियर से कहा कि वह जल्दी में है और बाहर जा रहे हैं ओएसडी प्रदीप कुमार की ओर इशारा करते हुए कहा कि इनसे बात कर लेना और यह कहे वह समझ लेना मंत्री के बाहर जाने के बाद ओएसडी ने एजुकेटिव इंजीनियर राजिन्द्रर सिंह को 58 करोड रुपए के निर्माण कार्यों को आवंटित किया गया इस कुल राशि का 2% अर्थात1.06 करोड रुपए मंत्री को बतौर कमीशन दिए जाएं।

इसके बाद ओएसडी प्रदीप कुमार ने इंजीनियर राजिन्द्रर सिंह को 8 मई 10 मई 12 मई 13 मई और 23 मई को व्हाट्सएप पर कॉल किए इस पर राजिन्द्रर सिंह ने ओएसडी को साफ शब्दों में कहा कि वह यह काम नहीं कर सकते भले ही उन्हें वापस उनके विभाग में भेज दिया जाए उन्होंने यह भी कहा कि वह प्रतिनियुक्ति पर हेल्थ विभाग में आए हैं।

इंजिनियर राजिन्द्रर सिंह को 20 मई को मंत्री सिंगला और उसके ओएसडी प्रदीप कुमार ने कथित तौर पर ₹1000000 कमीशन राशि पर बातचीत करने की कोशिश की राजिन्द्रर सिंह ने कथित तौर पर मंत्री और ओएसडी को ₹500000 देने की पेशकश की इस पर 23 मई को इंजीनियर सिंह को सचिवालय बुलाया गया जहां उनसे यह कहा गया है कि आगे से जो भी काम स्वीकृत(अलाॅट) हो उस पर ठेकेदार को पेमेंट होगी तो उसमें से 1% रख लेना इंजीनियर ने 23 मई को हुई बातचीत को रिकॉर्ड किया था और जिसे बाद में इंजीनियर ने यह रिकॉर्डिंग मुख्यमंत्री और पुलिस को सुपुर्द की थी ।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम