देश

सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद सचिन पायलट बोले, राजस्थान में सरकार और सगंठन मे बदलाव की जरूरत

नई दिल्ली/ राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व मुख्यमंत्री तथा पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट के बीच वर्चस्व को लेकर चल रहा है दोनों लगातार जारी है।

आज पार्टी आलाकमान सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद सचिन पायलट ने एक बार फिर अप्रत्यक्ष रूप से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा कि राजस्थान में अगला विधानसभा चुनाव कांग्रेस को पुनः जीतना है तो राजस्थान में जरूरत है सत्ता और संगठन में बदलाव की और यह बदलाव होना चाहिए एआईसीसी इस पर जल्द ही उचित निर्णय लेगी पार्टी में कार्यकर्ताओं को तवज्जो मिलनी चाहिए आलाकमान सोनिया गांधी के पास सारा फीडबैक है ।

सचिन पायलट ने आज आलाकमान सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद दिल्ली में मीडिया से बातचीत करते हैं हुए कहा कि की राजस्थान में यदि कुछ जरूरत है सरकार और संगठन में बदलाव करने की तो बदलाव होने चाहिए मुझे उम्मीद है की AICC और राजस्थान सरकार बातचीत करके जल्द उचित निर्णय लेंगी लेकिन मैं ऐसा मानता हूं कि अब 2 साल से कम का समय रहा है ।

पायलट ने कहा की में और हम लोग चाहते हैं कि अगला चुनाव हम लोग पूरी मुस्तैदी पूरी ताकत से लड़े क्योंकि हमेशा राजस्थान में 5 साल कांग्रेस की सरकार 5 साल भाजपा की सरकार रहने की एक परिपाटी बन गई है और इस बार हम चाहते हैं कि यह परिपाटी टूटे और कांग्रेस की सरकार पुनःबने इसके लिए जरूरी है बहुत मजबूती से संगठन को तैयार करें कार्यकर्ताओं को मान सम्मान मिले सबकी भागीदारी हो सत्ता में संतुलन हो

पायलट ने कहा की 2023 के चुनाव के लिए अभी से हमको काम करना पड़ेगा क्योंकि लोकसभा चुनाव भी 2024 में होंगे राजस्थान में सरकार रिपीट करना जरूरी है । सचिन पायलट ने कहा की मुझे लगता है कि सरकार और संगठन मजबूती से काम करेंगे तो अवश्य हम कर पाएंगे

राजस्थान मे कोई ग्रुप नही है मह सब कांग्रेस के चिन्ह पर ही चुनाव जीतते है

पायलट ने कहा की में चल रहा है कि राजस्थान में कांग्रेस में ग्रुप है। हम सब लोग एक ही पार्टी के हैं और कांग्रेस पार्टी के सिंबल पर ही जीत कर आए हैं और यह तेरा मेरा का समय नहीं हैं हम सब मिलकर चल रहे हैं ।

सरकार को बैंलेस करना चाहिए

राजस्थान में कुछ पद खाली है सरकार में उसको भरना है और सरकार में बैलेंस को सेट करना है इसमें कोई तेरे मेरे की बात नहीं है अनुभव परफॉर्मेंस रीजनल बैलेंस इन सब को संदर्भ में रखकर पार्टी अपना निर्णय लेगी मुझे विश्वास है सोनिया गांधी जी से आज लंबी मुलाकात हुई सोनिया गांधी जी सारे मुद्दों को समझ रही है पूरा फीडबैक उनके पास जा रहा है और उचित समय पर सही निर्णय लिया जाएगा।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम