फ्लिपकार्ट-अमेजॉन के ग्राहकों को चूना लगाने वाले गिरोह के 7 सदस्य गिरफ्तार,मोबाइल की जगह रखते थे साबुन

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

गाजियाबाद । दिल्ली से सटे गाजियाबाद में पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो फ्लिपकार्ट व अमेज़न के माध्यम से ऑनलाइन शॉपिंग करने वाले ग्राहकों के साथ ठगी करता था। पुलिस ने इस गिरोह के सात अपराधियों को गिरफ्तार किया है। गिरोह के डिलीवरी ब्वॉय फ्लिपकार्ड या अमेज़न के माध्यम से भेजे गए मोबाइल फोन को बाक्स से निकालकर उसमें साबुन रखकर उन्हें पैक करके ग्राहकों के पास भेज देते थे।

पुलिस ने इन लोगों के पास से 11 मोबाइल, फर्जी बिल वैपकिंग का सामान बरामद किया है। इन लोगों ने बकायदा वसुंधरा सेक्टर 1 में मोबाइल टेक्नोलॉजी के नाम से एक कार्यालय भी खोल रखा है।

पुलिस उपाधीक्षक अंशु जैन ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनके नाम शिवम शर्मा उर्फ चुटिया, शिवम, नागेंद्र, करण, अमन, विजय चौहान व अशोक हैं। उन्होंने बताया कि यह लोग फ्लिपकार्ट पर अमेजन के माध्यम से ऑनलाइन खरीदारी करने वाले ग्राहकों के साथ ठगी करते थे।

इनके डिलीवरी ब्वॉय जो भी मोबाइल ऑनलाइन पैकेट में बंद आता था पैकेट को खोलकर उसमें मोबाइल के बराबर का वजन का साबुन रख देते थे और मोबाइल निकाल कर नकली बिल के आधार पर उसको सेल आउट करके धन कमा रहे थे। यह लोग न केवल गाजियाबाद नोएडा दिल्ली फरीदाबाद मेरठ मुजफ्फरनगर आदि क्षेत्रों में भी सक्रिय थे।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम