300 crore bribe offer to former governor for RSS leader and Ambani's file, CBI will investigate
देश

RSS के नेता व अंबानी की फाइल के लिए पूर्व राज्यपाल को 300 करोड़ रिश्वत की पेशकश,CBI से होगी जांच

जम्मू-कश्मीर/ जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल हमेशा बेबाक वक्तव्य से चर्चाओं में रहने वाले सत्यपाल मलिक ने गत दिनों राजस्थान में एक कार्यक्रम के दौरान मंच से दावा किया था कि जम्मू कश्मीर का राज्यपाल रहते हुए उनको आरएसएस(संघ) जुड़े नेता और अंबानी से जुड़ी दो फायदे और स्वीकृति के लिए 300 करोड़ की रिश्वत की पेशकश की गई थी ।

मलिक के इस दावे के बाद देश की राजनीति में सुनामी आ गई है और किस तारीख के बाद जम्मू कश्मीर सरकार ने उक्त आरोपों की सीबीआई से जांच कराने की पहल कर दी है मलिक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की कि उन्होंने जब इस बारे में उनसे चर्चा की तो पीएम मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार पर कोई समझौता नहीं करना ।

राजस्थान में आयोजित एक कार्यक्रम में मलिक ने ये दावे किए थे। उन्होंने कहा था, ‘कश्मीर जाने के बाद मेरे पास दो फाइलें आईं। एक अंबानी की फाइल थी और दूसरी आरएसएस से जुड़े एक शख्स की थी जो पिछली महबूबा मुफ्ती और बीजेपी की गठबंधन सरकार में मंत्री थे। वह पीएम मोदी के भी बेहद करीबी थे।’

[प्रेम की अजीबोगरीब कहानी महिला 67 साल और लड़के की इतनी , दोनों साथ रहने के लिए कोर्ट पहुंचे और ​नोटरी कराई]
मलिक ने आगे कहा, ‘मुझे सचिवों ने सूचना दी कि इसमें घोटाला है और फिर मैंने बारी-बारी से दोनों डील रद्द कर दीं। सचिवों ने मुझसे कहा कि दोनों फाइलों के लिए 150-150 करोड़ रुपये दिये जाएंगे। लेकिन मैंने उनसे कहा कि मैं पांच कुर्ता-पायजामे के साथ आया हूं और सिर्फ उसी के साथ यहां से चला जाऊंगा।

सत्यपाल मलिक पहले भी जम्मू-कश्मीर को लेकर कई दावे कर चुके हैं। उन्होंने कहा था कि जम्मू-कश्मीर देश के सबसे भ्रष्ट राज्यों में से एक है। मलिक ने कहा था कि देश में कश्मीर सबसे भ्रष्ट स्थान है। पूरे देश में चार से पांच फीसदी कमीशन मांगा जाता है, लेकिन कश्मीर में 15 फीसदी की मांग की जाती है।

उन्होंने कहा कि उनके रहते हुए कश्मीर में भ्रष्टाचार को कोई बड़ा केस सामने नहीं आया। उन्होंने कहा, ‘चूंकि मैं गरीब आदमी हूं, इसलिए देश के किसी भी ताकतवर आदमी से लड़ सकता हूं। रिटायर होने के बाद रहने के लिए घर भी नहीं है, इसलिए चिंता की कोई बात नहीं है।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम