11 लाख का पिज्जा, आप चौंक गए होंगे,कैसे जाने पढे पूरी खबर

मुंबई / देश मे आजकल फास्ट फूड का प्रचलन अधिक बढता जा रहा है और वह भी ऑनलाइन की सुविधा के साथ जब से ऑनलाइन की सुविधा बढी है तब से हर वस्तु और अधिकांश कार्य ऑनलाइन होने लगे।

January 24, 2022 2:13 pm

मुंबई / देश मे आजकल फास्ट फूड का प्रचलन अधिक बढता जा रहा है और वह भी ऑनलाइन की सुविधा के साथ जब से ऑनलाइन की सुविधा बढी है तब से हर वस्तु और अधिकांश कार्य ऑनलाइन होने लगे।

लेकिन इस ऑनलाइन सुविधा साइबर ठगो के लिए वरदान या यूं कहे तो अतिशयोक्ति नही होगी की कमाई का जरिया बनती जा रही है । इसी ऑनलाइन के एकमहिला को पिज्जा 11 लाख का पड गया लेकिन कैसे जाने

मुंबई पुलिस ने इसकी जानकारी देते हुए बताया, कि “साइबर क्राइम का पता तब चला जब महिला ने बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स पुलिस थाने में संपर्क कर पुलिस को इसकी शिकायत दी।

शिकायत के मुताबिक, अंधेरी की रहने वाली महिला ने पिछले साल जुलाई 2020 में पिज्जा का ऑर्डर दिया था। इसके लिए फोन से भुगतान करते समये उन्होंने 9999 रुपये खो दिए। इसी तरह 29 अक्टूबर को शिकायतकर्ता के खाते से 1496 रुपये गायब हो गए जब वह सूखे मेवे का आर्डर कर रही थी।

इन दोनों मामलों में खोई हुई रकम की वसूली के लिए महिला ने गूगल सर्च के दौरान मिले एक फोन नंबर पर संपर्क किया, जो किसी साइबर ठग ने फर्जी नंबर के तौर पर डाल रखा था।

कैसे फंसाया

साइबर ठग ने उन्हें फोन पर पैसे वापस दिलाने का वादा किया। इसके बाद उसने बुजुर्ग महिला को मोबाइल फोन पर एक एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए कहा। इससे उसकी पहुंच महिला के डिवाइस तक हो गयी! इससे साइबर अपराधी को शिकायतकर्ता के फोन और उसके बैंक खाते के डिटेल और पासवर्ड आदि की जानकारी मिल गयी। इसके बाद साइबर अपराधी ने 14 नवंबर से एक दिसंबर 2021 के बीच महिला के खाते से 11.78 लाख रुपये स्थानांतरित कर लिए।

शिकायतकर्ता ने इस बात का पता चलने पर मुंबई पुलिस से संपर्क किया। मुंबई पुलिस इस घटना की जानकारी मिलने पर अवाक रह गई। उन्होंने पीड़ित महिला से सारी जानकारी लेने के साथ बुजुर्ग महिला की शिकायत के आधार पर भा.द.वि. की धारा 420 और अन्य प्रावधानों के अलावा आईटी ऐक्ट के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज मामले की जांच शुरू कर दी।

Prev Post

भीलवाड़ा में कोरोना पॉजिटिव रोगियों की दर 46% , आज मामूली राहत

Next Post

भीलवाड़ा में गणतंत्र दिवस की व्यवस्थाओं को लेकर यूआईटी व नगर परिषद अधिकारियो को फटकार

Related Post

Latest News

Trending News

उदयपुर- जयपुर -उदयपुर परीक्षा स्पेशल ट्रेन सभी अनारक्षित कोच
भाजपा नेता हत्या प्रकरण - अब मंत्री जोशी के बाद सीएम गहलोत के करीबी कांग्रेस विधायक के खिलाफ FIR
चिंतन शिविर में आज राहुल गांधी के भाषण पर निगाह, स्वीकार कर सकते हैं अध्यक्ष बनने का अनुरोध
पुलिस ने 21 चोरी की मोटरसाइकिल सहित 17 चोरों की किया गिरफ्तार

Top News

चिदंबरम के आवास पर सीबीआई की रेड, गहलोत ने बताया बीजेपी को लोकतंत्र के लिए खतरा
इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी में ब्लॉस्ट,घर मे लगी भीषण आग, घर का सारा सामान जलकर खाक
राजस्थान 17 मई 2022 – Rajasthan main Aaj Ka Mausam Kaisa Rahega
Bharatpur News: Police arrested 5 people in Bharatpur on charges of forgery
1 महीने पहले हुई थी सगाई नवम्बर में होनी थी शादी, सड़क दुर्घटना में 24 साल के युवक की मौत