बॉलीवुड स्टार्स को दे रहे हैं कड़ी टक्कर देते है यूट्यूबर भुवन बाम , इतनी है कमाई

Reporters Dainik Reporters
2 Min Read

देश विदेश में वर्तमान में सोशल मीडिया युवाओं के लिए कमाई का सबसे बड़ा प्लेटफ़ॉर्म बन चुका है। कल तक जो लोग बेरोज़गार थे वो आज ब्लॉगिंग (Blogging)के ज़रिये सालाना करोड़ों रुपये कमा रहे हैं। पिछले 5 सालों की बात करें तो भारत में कई यूट्यूबर (Youtuber)ऐसे भी हैं जो ब्लॉगिंग के ज़रिये बॉलीवुड स्टार्स से भी ज़्यादा पैसा कमा रहे हैं।

इन यूट्यूबर्स के करोड़ों सब्सक्राइबर्स हैं. सोशल मीडिया (Instagram, Facebook, Twitter) पर भी इनकी फ़ैन फ़ॉलोइंग बॉलीवुड स्टार्स से कहीं अधिक है। बॉलीवुड स्टार्स और क्रिकेटर्स की तरह ही इनके पास भी कई बड़े ब्रांड्स हैं।

भारत के एक ऐसे यूट्यूबर या ब्लॉगर के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपने टैलेंट के दम पर किसी सुपरस्टार से कम नहीं है।

हम बात कर रहे हैं भारत के नंबर वन यूट्यूबर भुवन बाम (Bhuvan Bam) की कोरोना महामारी के दौरान अपने माता-पिता को खोने वाले भुवन बाम ने हाल ही में अपनी यूट्यूब (YouTube) वेब सीरीज़ ढिंढोरा (Dhindora) के ज़रिए शानदार वापसी की है। फ़ैंस को उनकी ये वेब सीरीज़ बेहद पसंद आ रही है।

यूट्यूब चैनल BB Ki Vines के ज़रिये भुवन आज केवल भारत में ही नहीं, बल्कि दुनिया के कई अन्य देशों में भी मशहूर हैं।भुवन के कॉमेडी कंटेंट को युवा काफ़ी पसंद करते हैं।

10 मिलियन सब्सक्राइबर्स और 20 मिलियन सब्सक्राइबर्स का आकंड़ा पार करने वाले वो देश के पहले यूट्यूबर हैं।

दुनियाभर में उनके यूट्यूब चैनल की 218वीं रैंकिंग है, जबकि वीडियो व्यू रैंक की बात करें तो इस मामले में उनके चैनल की 1200वीं रैंक है। इसी वजह से भुवन की कमाई भी लगातार बढ़ती ही जा रही है।

 

Share This Article
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.