Shahrukh Khan का बेटा आर्यन खान 7 दोस्तों संग गिरफ्तार

Dr. CHETAN THATHERA
4 Min Read

बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को रविवार को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने गिरफ्तार कर लिया है। मुंबई तट से दूर समुद्र के बीचोंबीच क्रूज जहाज पर ड्रग्स पार्टी हो रही थी, जिसमे छापेमारी कर आर्यन के सात और करीबी दोस्तों को पकड़ा गया था।

सभी के पास से ड्रग्स जब्त करने के बाद इनको गिरफ्तार किया गया है। आर्यन खान के अलावा उनके करीबी अरबाज मर्चेंट, मुनमुन धमेचा, नुपुर सारिका, इसमीत सिंह, मोहक जसवाल, विक्रांत छोकर और गोमित चोपड़ा को भी गिरफ्तार किया गया है। सुबह से सबसे पूछताछ हो रही थी।

एनसीबी ने इनसे उस रेव पार्टी के संबंध में पूछताछ की, जिसका भंडाफोड़ शनिवार की रात अधिकारियों ने क्रूज जहाज पर छापेमारी के बाद किया था।

एनसीबी के सूत्रों ने कहा कि आर्यन खान के फोन को जब्त कर लिया गया था और अधिकारियों द्वारा स्कैन किया गया ताकि यह पता लगाया जा सके कि उसके पास ड्रग्स रखने या उसके सेवन में शामिल होने का कोई संकेत है या नहीं। आर्यन खान शाहरुख खान और गौरी खान के सबसे बड़े बेटे हैं। दंपति की एक बेटी सुहाना खान और एक अन्य बेटा अबराम भी है।

एनसीबी के महानिदेशक ने कहा कि घटना की विस्तृत जानकारी शिपिंग कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया और शिपिंग मंत्रालय को भेजी जायेगी। उन्होंने कहा कि एनसीबी को करीब 15 दिन पहले रेव पार्टी की सूचना मिली थी। डीजी एनसीबी ने कहा- हमें 15 दिन पहले जहाज पर ड्रग्स पार्टी के बारे में बहुत गोपनीय जानकारी मिली थी जिसके बाद हमने यह ऑपरेशन अंजाम दिया।

हमें हिरासत में लिये गये लोगों के खिलाफ सबूत मिले हैं। जहाज पर इस पार्टी का आयोजन करने वाले लोगों को भी जांच का सामना करना पड़ेगा। वे जांच से बच नहीं सकते।

एनसीबी ने एक बयान में कहा कि एक्स्टसी, कोकीन, मेफेड्रोन और चरस जैसी ड्रग्स क्रूज से बरामद की गई हैं और मामला दर्ज किया गया है। एजेंसी ने कहा कि दो महिलाओं सहित आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है और उनकी भूमिका की जांच की जा रही है।

एनसीबी ने कहा- विशिष्ट सूचना के आधार पर, एनसीबी, मुंबई के अधिकारियों ने 2 अक्टूबर को मुंबई से गोवा जाने वाले कॉर्डेलिया क्रूज पर छापेमारी की। ऑपरेशन के दौरान, सूचना के अनुसार, सभी संदिग्धों की तलाशी ली गई और विभिन्न दवाओं की तलाशी ली गई।

जैसे एमडीएमए/एक्स्टसी, कोकीन, एमडी (मेफेड्रोन) और चरस बरामद किये गये। एनसीबी ने इस मामले में अपराध संख्या सीआर 94/21 दर्ज किया है। आगे की जांच जारी है।

कॉर्डेलिया क्रूज़ के अध्यक्ष और सीईओ जुर्गन बेलोम ने पुष्टि की कि नारकोटिक्स विभाग को कुछ यात्रियों के सामान में ड्रग्स मिलीं। इन यात्रियों को कॉर्डेलिया द्वारा तुरंत उतार दिया गया। इस वजह से क्रूज की नौकायन में देरी हुई।

शनिवार की रात, एनसीबी ने मुंबई में एक क्रूज जहाज पर छापा मारा, जो बॉलीवुड, फैशन और व्यावसायिक क्षेत्रों के लोगों के साथ तीन दिवसीय ‘संगीत यात्रा’ के लिये प्रस्थान कर रहा था। सूत्रों ने कहा कि छापेमारी एक गुप्त सूचना के बाद की गई थी कि प्रतिबंधित दवाओं का इस्तेमाल किया जा रहा है।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम