Bigg boss fame: युविका चौधरी हुई गिरफ्तार, पुलिस ने की पूछताछ,फिर

Dr. CHETAN THATHERA
3 Min Read

Bigg Boss Fame: हरियाणा पुलिस ने जहां बीते दिन भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की थी, वहीं आज बिग बॉस की फेम रह चुकी अभिनेत्री युविका चौधरी को भी गिरफ्तार किया गया। युविका चौधरी को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने उनसे घंटों तक पूछताछ की है।

आपको बता दें कि दोनों ही हस्तियों को गिरफ्तारी अपमानजनक शब्दों के प्रयोग करने के मामले की हुई है, जिनसे दलितों का अपमान माना जाता है। सोमवार को पुलिस ने युविका चौधरी को गिरफ्तार करने बाद डीएसपी कार्यालय में तकरीबन 3 घंटे तक पूछताछ की।

आपको  बता दें कि युविका चौधरी ने इसी साल 25 मई को अपने ब्लॉग पर एक वीडियो जारी कर अनुसूचित जाति समाज के लिए एक अपमानजनक टिप्पणी की थी।

जिसके बाद दलित अधिकार कार्यकर्ता रजत कलसन ने थाना शहर हांसी में उक्त अभिनेत्री के खिलाफ अनुसूचित जाति व जनजाति अत्याचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज कराया था।

युविका ने पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट में अपने खिलाफ दर्ज मुकदमे को खारिज कराने के लिए याचिका दायर की थी परंतु हाईकोर्ट ने उसे कोई भी राहत देने से इंकार कर दिया था, जिसके बाद उक्त अभिनेत्री ने हिसार की अनुसूचित जाति व जनजाति अत्याचार अधिनियम के तहत स्थापित विशेष अदालत में अग्रिम जमानत की याचिका दायर की थी, जिसे 11 अक्टूबर को विशेष अदालत ने खारिज कर दिया था।

इसके बाद पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने उक्त अभिनेत्री को राहत देते हुए उसे अंतरिम जमानत दे दी थी तथा जांच में शामिल होने के आदेश दिए थे।

सोमवार को युविका चौधरी से पुलिस ने 3 घंटे पूछताछ करने के बाद हाईकोर्ट के आदेशों पर औपचारिक जमानत पर छोड़ दिया। पूछताछ के दौरान युविका चौधरी के पति प्रिंस नरूला तथा उनके अधिवक्ता भी मौजूद थे। अब पुलिस युविका चौधरी के खिलाफ हिसार की विशेष अदालत में चालान पेश करेगी जहां पर उसे नियमित जमानत करानी पड़ेगी तथा अगर उक्त अदालत में युविका चौधरी के खिलाफ आरोप साबित हुए और उसे 5 साल तक की सजा भी हो सकती है।

गौरतलब है कि शिकायतकर्ता रजत कलसन ने युवराज सिंह के खिलाफ भी एससी एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कराया था। जिसमें युवराज सिंह ने 16 अक्टूबर को पुलिस पुलिस ने गिरफ्तार कर पूछताछ करने के बाद जमानत पर छोड़ दिया था।

रजत कलसन ने बताया कि इसी तरह की अपमानजनक टिप्पणी करने के मामले में टीवी सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की अभिनेत्री मुनमुन दत्ता के खिलाफ हांसी थाना शहर में मुकदमा दर्ज है अभी उनकी गिरफ्तारी होनी बकाया है।

 

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम