5 movie download sites free and legal streaming in 2021

Sameer Ur Rehman
9 Min Read

5 movie download sites free and legal : कई लोगों के लिए कुछ त्वरित और सुविधाजनक मनोरंजन प्राप्त करने के लिए फिल्में देखना एक सही तरीका है। जैसा कि मुफ्त में कुछ भी अच्छा नहीं आता है, एक सिनेप्रेमी हमेशा मुफ्त फिल्में डाउनलोड (Movie Download) करने के लिए अद्भुत साइटों (amazing sites to download free movies) की तलाश में रहता है।

इस लेख में, हम आपको अवैध मूवी डाउनलोड (Movie Download) स्रोतों से सावधान करने के लिए यहां हैं और आपको कुछ मुफ्त मूवी डाउनलोड वेबसाइटों से परिचित कराते हैं, जिनका उपयोग आप कानूनी रूप से अपना मनोरंजन करने के लिए कर सकते हैं।

ऐसे कई कानूनी स्रोत हैं जो मुफ्त फिल्में (Movie Download) और टीवी शो प्रदान करते हैं; आप मुफ़्त और कानूनी संगीत और मुफ़्त स्पोर्ट्स स्ट्रीमिंग के लिए हमारी साइटों की सूची देख सकते हैं।

मुफ्त मूवी डाउनलोड वेबसाइटें – कानूनी स्ट्रीमिंग

1. यूट्यूब (YouTube)

जबकि YouTube वेब पर ऑनलाइन वीडियो का सबसे बड़ा स्रोत बना हुआ है, यह धीरे-धीरे मूल प्रोग्रामिंग में अधिक निवेश कर रहा है और नई राजस्व धाराओं की खोज कर रहा है। आप YouTube पर अधिकांश नई फिल्में किराए पर ले सकते हैं। हालाँकि, आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि वेबसाइट मुफ्त स्ट्रीमिंग के लिए 350 से अधिक फीचर फिल्मों की पेशकश करती है।

हमें YouTube के बारे में क्या पसंद है:

स्ट्रीमिंग के लिए 350 से अधिक फिल्में YouTube के इंटरफ़ेस की विश्वसनीयता क्रॉस-डिवाइस कार्यक्षमता हमें YouTube के बारे में क्या पसंद नहीं आया:

कृपया ध्यान दें कि यह YouTube टीवी से अलग है, जो एक लाइव टीवी स्ट्रीमिंग सेवा है। यह हमारी सर्वश्रेष्ठ मूवी स्ट्रीमिंग साइटों की नवीनतम सूची में भी उल्लिखित है। यह YouTube को उन लोगों के लिए पूरी तरह से मुफ्त मूवी वेबसाइट बनाता है जो नेटफ्लिक्स और हुलु सामग्री तक पहुंचने के लिए प्रीमियम खर्च नहीं कर सकते।

हमें YouTube के बारे में क्या पसंद है: स्ट्रीमिंग के लिए 350 से अधिक फिल्में
YouTube के इंटरफ़ेस की विश्वसनीयता क्रॉस-डिवाइस कार्यक्षमता हमें YouTube के बारे में क्या पसंद नहीं आया:

2. इंटरनेट आर्काइव (Internet Archive)

Internet Archive: “सभी ज्ञान के लिए सार्वभौमिक पहुंच” के एक मिशन के साथ, इंटरनेट आर्काइव कई मामलों में उद्धारकर्ता की तरह कार्य करता है – यह आपको अवरुद्ध साइटों तक पहुंचने, ऑफ़लाइन वेबसाइट खोलने और यह देखने देता है कि पिछले कुछ वर्षों में वेबसाइट कैसे विकसित हुई है। लेकिन यह हमारी वेबसाइट की सूची में मुफ्त सामग्री को डाउनलोड (Movie Download) या स्ट्रीम करने के लिए कहां उपयुक्त है?

लगभग ४-५ साल पहले, इंटरनेट आर्काइव ने सिर्फ सीधे लिंक प्रदान किए थे और अक्सर मूवी डाउनलोड(Movie Download) विफल हो जाते थे क्योंकि फ़ाइल का आकार बड़ा था। टोरेंट लिंक के लिए धन्यवाद, अब आप आसानी से सैकड़ों फिल्मों का आनंद ले सकते हैं और बिना एक पैसा खर्च किए डाउनलोड कर सकते हैं। इस वेबसाइट पर पाया जाने वाला समग्र कैटलॉग लगातार बढ़ रहा है और हर दिन नई सामग्री जोड़ी जाती है।

यह मुफ्त मूवी डाउनलोड साइट (Movie Download) एक मुफ्त वर्चुअल लाइब्रेरी कार्ड बनाने की भी अनुमति देती है जो आपको मंचों तक पहुंच, वीडियो अपलोड करने की क्षमता, पसंदीदा सामग्री को बुकमार्क करने आदि की अनुमति देती है।

इंटरनेट आर्काइव के बारे में हमें क्या पसंद है:

कई शैलियों में डाउनलोड करने के लिए फिल्मों की विशाल निर्देशिका
मूवी डाउनलोड पूरी दुनिया में उपलब्ध हैं कुछ फिल्मों पर टोरेंट डाउनलोड का विकल्प इंटरनेट आर्काइव के बारे में हमें क्या पसंद नहीं आया:

उपलब्धता: हर जगह

कुछ उल्लेखनीय शीर्षक:

मूल जंगल बुक
हथियार त्यागना
आयरन मास्क
नाईट ऑफ़ द लिविंग डेड
दूसरे ग्रह से भाई

3. TCM देखें (Watch TCM)

Watch TCM: यूएस में मुफ्त फिल्में (Movie Download) और टीवी देखने का एक लोकप्रिय तरीका केबल सब्सक्रिप्शन की मदद से है। ऐसे कई मूवी अध्ययन और स्ट्रीमिंग प्लेयर हैं जिन्होंने वेब पर फिल्मों के अद्भुत संग्रह तक पहुंच प्रदान करने के लिए केबल नेटवर्क के साथ सहयोग किया है।

ऐसी सभी मुफ्त पेशकशों में से, टर्नर क्लासिक मूवीज की टीसीएम फिल्मों का सर्वश्रेष्ठ संग्रह पेश करती है। वॉच टीसीएम कहा जाता है, यह सेवा आपको केबल या सैटेलाइट पैकेज के साथ असीमित संख्या में मुफ्त फिल्में देखने देती है।

एंड्रॉइड, आईओएस, ऐप्पल टीवी, आदि के लिए समर्पित ऐप्स की उपलब्धता टीसीएम को और भी बेहतर बनाती हैसेवा में लेख, कलाकारों के बारे में जानकारी, लघु फिल्में और मूवी अनुशंसाओं की सूची भी शामिल है।

 

केबल टीवी सदस्यता के साथ जोड़ा जा सकता है विभिन्न प्लेटफार्मों पर क्लासिक्स देखें हमें Watch TCM के बारे में क्या पसंद नहीं आया:

केवल यूएसए में उपलब्ध है वॉच टीसीएम . पर मूवी देखने से पहले आपको अपने टीवी सेवा प्रदाता का चयन करना होगा

उपलब्धता: यूएसए

टीसीएम (Watch TCM) पर फिल्में देखने पर मुफ्त:

हवा के साथ उड़ गया
द्वारा किया
कैसाब्लांका

4. हॉटस्टार (Hotstar)

Hotstar: YouTube अनुभाग में अमेरिकी दर्शकों और उनके लिए मुफ्त फिल्मों की उपलब्धता के बारे में बात करने के बाद, आइए भारतीय / हिंदी सामग्री के बारे में बात करते हैं।

भले ही नेटफ्लिक्स ( Netflix) और अमेज़ॅन प्राइम वीडियो ( Amazon Prime Video) जैसी सशुल्क सेवाएं भारतीय दर्शकों पर अधिक से अधिक ध्यान केंद्रित कर रही हैं, हॉटस्टार ऑफ़लाइन स्ट्रीमिंग (Hotstar offline streaming) के लिए मुफ्त स्ट्रीमिंग और मूवी डाउनलोड का एक अच्छा स्रोत बना हुआ है। हॉटस्टार (Hotstar) अपने प्लेटफॉर्म पर भारतीय फिल्मों के लिए एक्सक्लूसिव मूवी प्रीमियर भी होस्ट करता है लेकिन आपको हॉटस्टार (Hotstar) का भुगतान करने वाला ग्राहक होना चाहिए।

सेवा का इंटरफ़ेस बहुत साफ-सुथरा है और इसमें एक अच्छी तरह से डिज़ाइन किया गया ऐप भी है। इसके अलावा, हॉटस्टार भारतीय टीवी शो, खेल और समाचार मुफ्त में देखने के लिए भी बढ़िया है।

हॉटस्टार (Hotstar) के बारे में हमें क्या पसंद है?

भारतीय दर्शकों के लिए मुफ्त मनोरंजन का सर्वश्रेष्ठ स्रोत
मूवी डाउनलोड के लिए किफ़ायती प्रीमियम सदस्यता
हमें हॉटस्टार के बारे में क्या पसंद नहीं आया:

केवल भारत में उपलब्ध है

अधिक भारतीय क्षेत्रीय सामग्री

उपलब्धता: भारत (मुक्त), यूएसए (भुगतान किया गया)

5. कोरियाई फिल्म संग्रह (Korean Film Archive)

Korean Film Archive : हाल ही में पैरासाइट, मिनारी, बर्निंग और द हैंडमेडेन जैसी अद्भुत फिल्मों की आमद के साथ, अमेरिकी फिल्म देखने वाले अब उत्कृष्ट सामग्री के ढेरों के सामने आ गए हैं।

YouTube पर कोरियन फ़िल्म आर्काइव (Korean Film Archive ) एक छिपा हुआ रत्न है जिसे मूवी डाउनलोड की तलाश करने वाले सिनेप्रेमी निश्चित रूप से सराहेंगे। कोरियाई क्लासिक फ़िल्म के नाम से जाने जाने वाले इस आधिकारिक चैनल में १९३० के दशक के बाद से २०० से अधिक क्लासिक कोरियाई फ़िल्में शामिल हैं। पश्चिम में कोरियाई सिनेमा की बढ़ती लोकप्रियता के साथ, यह चैनल दक्षिण कोरियाई सिनेमा के क्लासिक कार्यों का पता लगाने का एक सही तरीका है।

सभी फिल्में अंग्रेजी उपशीर्षक के साथ आती हैं, इसलिए आपको भाषा की बाधा के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। अगर आप सिनेमा से प्यार करते हैं, तो आगे बढ़ें और इन मुफ्त फिल्मों को आजमाएं – आप निराश नहीं होंगे।

हमें कोरियाई फिल्म संग्रह Korean Film Archive  के बारे में क्या पसंद है?

कोरियाई सिनेप्रेमियों के लिए मुफ्त फिल्मों का सर्वश्रेष्ठ स्रोत अंग्रेजी उपशीर्षक की उपलब्धता
हमें कोरियाई फिल्म संग्रह के बारे में क्या पसंद नहीं आया:

केवल दक्षिण कोरियाई फिल्में उपलब्ध हैं
फिल्मों की सीमित संख्या
उपलब्धता: हर जगह

Share This Article
Follow:
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/