UP Government के प्राथमिक, उच्च प्राथमिक विद्यालय 1 जुलाई से फिर से खुलेंगे, कक्षाएं ऑनलाइन

ताजा कोविड -19 मामलों की घटती संख्या के बीच, यूपी सरकार (UP Government) ने गुरुवार को 1 जुलाई से राज्य भर के 1.5 लाख सरकारी प्राथमिक (primary) और उच्च प्राथमिक स्कूलों को फिर से खोलने का आदेश दिया।

हालांकि प्रशासनिक कार्य के लिए शिक्षकों (teachers) और कर्मचारियों के लिए स्कूल खुलेंगे (schools will open),  लेकिन अगले आदेश तक छात्रों को आने की अनुमति नहीं होगी. हालांकि प्रशासनिक कार्य के लिए शिक्षकों और कर्मचारियों के लिए स्कूल खुलेंगे, लेकिन अगले आदेश तक छात्रों को आने की अनुमति नहीं होगी.

बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल (Partap Singh Baghel, Secretary, Basic Education Council) द्वारा जारी आदेश को प्रदेश भर के संभागीय सहायक शिक्षा निदेशकों और बेसिक शिक्षा अधिकारियों को भेज दिया गया है. जबकि पिछले महीने छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं (online classes) फिर से शुरू हुईं, नए शैक्षणिक सत्र (academic session) के काम जैसे मुफ्त किताबों का वितरण और रखरखाव और सौंदर्यीकरण कार्य के लिए प्रवेश के लिए स्कूल खोले जाएंगे।

शिक्षकों को स्कूलों से ऑनलाइन कक्षाएं संचालित करने के लिए कहा गया है। बेसिक शिक्षा परिषद (Basic Education Council) ने मध्याह्न भोजन के लिए स्वीकृत राशि सीधे छात्रों या उनके अभिभावकों के खाते में जमा करने का निर्णय लिया है।