बॉलीवुड

‘तांडव’ के अभिनेता जीशान अयूब की गिरफ्तारी पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

नई दिल्ली । सुप्रीम कोर्ट ने तांडव वेब सीरीज के निर्माता, लेखक और अभिनेता जीशान अयूब के खिलाफ विभिन्न राज्यों में दर्ज मामलों में गिरफ्तारी पर रोक लगाने का आदेश देने से इनकार कर दिया है। कोर्ट ने कहा कि आप इसके लिए हाईकोर्ट का रुख करें। हालांकि कोर्ट ने सभी एफआईआर को एक साथ जोड़ने की मांग पर नोटिस जारी किया है। कोर्ट इस मामले पर चार हफ्ते बाद सुनवाई करेगा।

सुनवाई के दौरान वरिष्ठ वकील फाली एस नरीमन ने कहा कि हमने आपत्तिजनक सामग्री पर माफी मांगी है। उन्हें हटाया है, इसके बाद भी सात नई एफआईआर दर्ज हो गईं। तब कोर्ट ने कहा कि आप हाईकोर्ट से एफआईआर निरस्त करने की मांग कर सकते हैं।

सुनवाई के दौरान अभिनेता जीशान अयूब के वकील ने कहा कि मैं एक अभिनेता हूं। मुझसे भूमिका निभाने के लिए कॉन्ट्रेक्ट हुआ था। तब कोर्ट ने कहा कि लेकिन आप कोई ऐसा किरदार नहीं निभा सकते, जिससे दूसरों की भावनाएं आहत होती हों। कोर्ट ने कहा कि हम सिर्फ सभी एफआईआर को एक साथ जोड़ने पर विचार कर सकते हैं। वरिष्ठ वकील मुकुल रोहतगी ने कहा कि गिरफ्तारी पर भी रोक लगे। तब कोर्ट ने कहा कि हम अग्रिम जमानत पर सुनवाई नहीं कर रहे हैं। इस पर आदेश नहीं देंगे।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम