सुशांत सिंह राजपूत- एक प्रेरणा थे नई पीढ़ी के लिए

एक इंजीनियर, सुशांत सिंह राजपूत अभिनेता, एक नर्तक, एक “साइंस फ्रीक” और सबसे बढ़कर एक “अच्छे इंसान”, सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) में ये सभी गुण थे जो किसी में भी हो सकते हैं। वह एक ऐसे व्यक्ति थे, जिनमें बहुत सारी प्रतिभाएं (Talents) थीं, फिर भी वे दूसरों के प्रति इतने विनम्र थे। …

सुशांत सिंह राजपूत- एक प्रेरणा थे नई पीढ़ी के लिए Read More »

June 17, 2021 1:00 am

एक इंजीनियर, सुशांत सिंह राजपूत अभिनेता, एक नर्तक, एक “साइंस फ्रीक” और सबसे बढ़कर एक “अच्छे इंसान”, सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) में ये सभी गुण थे जो किसी में भी हो सकते हैं।

वह एक ऐसे व्यक्ति थे, जिनमें बहुत सारी प्रतिभाएं (Talents) थीं, फिर भी वे दूसरों के प्रति इतने विनम्र थे। उनके जमीनी स्वभाव (Ground nature) ने लाखों दिल जीते हैं। वह उस व्यक्ति के लिए बहुत सम्मान अर्जित किया था जो वह था।

नई चीजें सीखने की उनकी प्यास, अपनी सीमाओं के साथ प्रयोग करना और हमेशा अपने कम्फर्ट जोन से बाहर कुछ करना, हम सभी को प्रेरित करता है।

एक मध्यम वर्गीय पारिवारिक (Middle class family) पृष्ठभूमि से आने वाले, बॉलीवुड(Bollywood) में उनका मार्गदर्शन करने के लिए कोई गॉडफादर (Godfather)नहीं होने के कारण, उन्होंने बॉलीवुड में खुद को साबित करने के लिए एक लंबा सफर तय किया था। उन्होंने हमेशा अपने प्रशंसकों को अपने अभिनय कौशल से आश्चर्यचकित किया था।

उन्होंने अपनी प्रत्येक भूमिका के लिए बहुत प्यार और सम्मान अर्जित किया था, लेकिन लोग उन्हें “एमएस धोनी-द अनटोल्ड स्टोरी” (MS Dhoni – The Untold Story) की बायोपिक “महेन्द्र सिंह धोनी” (Mahendra Singh Dhoni) के रूप में सबसे ज्यादा प्यार करते हैं, जिससे उन्हें कई पुरस्कार मिले। यहां तक ​​कि मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) भी एक बार उनकी तारीफ करते हुए कहा कि वह चाहें तो पेशेवर क्रिकेट खेल सकते हैंक्योंकि वह बल्लेबाजी में बहुत अच्छे थे।

वह अपने काम के प्रति इतने समर्पित थे, जिससे उन्हें दर्शकों से अधिक प्यार और सम्मान मिला। उनकी आखिरी सुपरहिट फिल्म(Last superhit movie) “छिछोरे” (Chhichhore)भी एक उत्कृष्ट कृति (masterpiece) थी।

वह वास्तव में अनुसरण करने के लिए एक महान व्यक्तित्व हैं। उनके गुणों, समर्पण और कड़ी मेहनत ने मुझे उनकी कहानी को कवर करने के लिए मजबूर किया है। वह उन सभी युवाओं के लिए एक प्रेरणा हैं जो सफलता की महान ऊंचाइयों को प्राप्त करना चाहते हैं।

उन्होंने मुझे विश्वास दिलाया कि कोई भी व्यक्ति किसी भी चीज के लिए प्रतिबद्ध होने पर सभी सपनों को हासिल करने से नहीं रोक सकता है।

 

Prev Post

सचिन पायलट कैम्प : मंत्री पद और बोर्ड-निगम में नियुक्ति पाने की खबरें झूठी हैं

Next Post

history of Yoga

Related Post

Latest News

राजस्थान के सरकारी स्कूलों में मूल निवास प्रमाण पत्र बनवाने की जिम्मेदारी संस्था प्रधान की
माफी तो मांगी,लेकिन वायरल पन्ना बता रहा है कि सचिन पायलट और प्रभारी अजय माकन निशाने पर थे
PFI का सपोर्ट करने पर पाक सरकार का ट्विटर अकाउंट पर प्रतिबंध

Trending News

कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे खड़गे,8 अक्टूबर को हो सकती घोषणा
राजस्थान के मंत्रियो व कांग्रेस विधायको को चेतावनी
NPS कार्मिक 01 अप्रैल 2022 के पश्चात NPS आहरण की राशि को पुनः 31 दिसंबर 2022 तक एकमुश्त अथवा अधिकतम 4 किस्तों में जमा करानी होगी
चिरंजीवी योजना में सहायता के लिए फोन 01482-232643 पर करे घंटी 2 घंटे में समाधान

Top News

राजस्थान के सरकारी स्कूलों में मूल निवास प्रमाण पत्र बनवाने की जिम्मेदारी संस्था प्रधान की
पूर्व मंत्री और NCP नेता भुजबल का दुबई कनेक्शन का आरोप, FIR दर्ज
नामदेव छीपा समाज के त्रिदिवसीय गरबा महोत्सव झंकार का समापन, महिला मण्डल की कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण
माफी तो मांगी,लेकिन वायरल पन्ना बता रहा है कि सचिन पायलट और प्रभारी अजय माकन निशाने पर थे
PFI का सपोर्ट करने पर पाक सरकार का ट्विटर अकाउंट पर प्रतिबंध
कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के बाद अब सलमान खान के डुप्लीकेट संजय की जिम में एक्सरसाइज के दौरान मौत
कोतवाली पुलिस कहिन रिपोर्ट दर्ज होने के बाद बता दिया जाएगा, बुजुर्ग महिला से लूट का प्रयास विफल ,लोगों ने युवक को पकड़ा ,VIDEO
कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे खड़गे,8 अक्टूबर को हो सकती घोषणा
भीलवाड़ा शहर में 2 साल बाद 5 अक्टूबर को निकलेगा विशाल पथ संचलन
राजस्थान शिक्षा विभाग- राजस्थान में सरकारी स्कूलों का समय परिवर्तन 15 से बदलेगा