बॉलीवुड

शाहरूख खान का बेटा आर्यन, हिरासत में पूछताछ, एक और स्टार का बेटा भी शामिल ,क्रूज पर रेव पार्टी में 

2 अक्टूबर को नेशनल नार्कोटिक ब्यूरो(NBC) ने मुंबई के तट पर एक क्रूज जहाज पर आयोजित एक पार्टी पर अचानक छापा मारा। इसमें छह सौ यूथ ड्रग्स पार्टी कर रहे थे। इस मामले में बॉलीवुड के एक बड़े अभिनेता के बेटे को हिरासत में लिया गया है।

ETimes की रिपोर्टों के मुताबिक एनसीबी के एक वरिष्ठ अधिकारी से यह पता चला कि शाहरुख खान के बेटे आर्यन को एनसीबी अधिकारियों ने हिरासत में लिया है। मुंबई में ड्रग रेड के बाद एनसीबी ने बॉलीवुड स्टार के बेटे को हिरासत में लिया।

एनसीबी के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा- उस पर जांच चल रही है। जांच से जुड़े एक सूत्र ने खुलासा किया कि आर्यन को पूछताछ के लिए ले जाया गया था, लेकिन संभवत: ड्रग्स रखने में कोई संलिप्तता नहीं थी। यह भी कयास लगाये जा रहे हैं कि इसी मामले में बॉलीवुड के एक और अभिनेता के बेटे को हिरासत में लिया गया है। ETimes को अभी इसकी पुष्टि नहीं मिली है।

वैसे देर रात एएनआई ने ट्विटर पर एक पोस्ट के साथ इस खबर की पुष्टि की, जिसमें लिखा था- महाराष्ट्र: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने मुंबई में एक क्रूज पर आयोजित एक पार्टी में छापेमारी के दौरान कम से कम 10 लोगों को हिरासत में लिया। एनसीबी के करीबी सूत्रों ने यह भी खुलासा किया कि जांच एजेंसी के अधिकारियों ने आर्यन के फोन के माध्यम से जांच की कि ड्रग्स के कब्जे या खपत में उसकी सीधी संलिप्तता के कोई संकेत हैं या नहीं।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने छापेमारी कर मुंबई तट से दूर समुद्र के बीच एक क्रूज जहाज पर एक रेव पार्टी का भंडाफोड़ किया। छापेमारी अभी भी जारी है और एनसीबी के अधिकारी नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया में हैं।

एनसीबी ने रविवार को कहा कि शनिवार को की गई छापेमारी के सिलसिले में बॉलीवुड के प्रमुख अभिनेताओं के बच्चों की जांच की जा रही है। विभाग के सूत्रों ने खुलासा किया कि कथित तौर पर रेव पार्टी का हिस्सा होने के आरोप में लगभग 10 लोगों को हिरासत में लिया गया।

मीडिया से बात करते हुये एनसीबी के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े ने कहा- अभी तक हमारी ओर से कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है। वानखेड़े ने संवाददाताओं से कहा- हमने कुछ लोगों को पकड़ा है। जांच की जा रही है। मादक पदार्थ बरामद किये गये हैं। हम 8-10 लोगों की जांच कर रहे हैं। वानखेड़े से जब पूछा गया- क्या पार्टी में कोई सेलिब्रिटी मौजूद था?, उन्होंने कहा- मैं इस पर टिप्पणी नहीं कर सकता।

एनसीबी के अधिकारियों ने दावा किया कि कुछ दिन पहले, उन्हें यात्री क्रूज जहाज पर आयोजित की जा रही रेव पार्टी के बारे में जानकारी मिली थी, जिसे शनिवार शाम गोवा के लिये रवाना होना था। एनसीबी कर्मियों ने तदनुसार टिकट बुक किया और यात्रियों के वेश में क्रूज जहाज पर चढ़ गये।

एक सूत्र ने कहा- जैसे ही क्रूज जहाज मुंबई तट से निकला और समुद्र के बीच में पहुंचा, कुछ यात्रियों ने ड्रग्स लेना शुरू कर दिया, जिसके बाद एनसीबी के अधिकारियों ने अपना ऑपरेशन शुरू किया और उन्हें रंगे हाथों पकड़ लिया।

अधिकारियों ने कहा कि उनके कब्जे से कोकीन और अन्य सिंथेटिक दवाएं मिली हैं, जिन्हें बाद में छापेमारी के दौरान जब्त कर लिया गया।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम