Priyanka Chopra with American singer Nick Jonas
बॉलीवुड

बॉलीवुड की एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा शादी के 3 साल बाद सेरोगेसी से बनी माँ

बॉलीवुड की एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा (Bollywood actress Priyanka Chopra ) एक बार फिर से सुर्ख़ियों में है. दरअसल प्रियंका चोपड़ा मां बन गई है. इसकी जानकारी खुद प्रियंका चोपड़ा ने सोशल मीडिया पर दी. प्रियंका चोपड़ा ने अमेरिकी गायक निक जोनस (Priyanka Chopra with American singer Nick Jonas) के साथ साल 2018 में शादी रचाई थी.

आपको बता दें कि प्रियंका चोपड़ा साल 2000 में मिस वर्ल्ड का ख़िताब जीतने के बाद दुनियाभर में चर्चा में आई थी. प्रियंका चोपड़ा ने सोशल मीडिया पर जानकारी देकर बताया है कि वह मां बन गई है और बच्चे का जन्म सेरोगेसी के जरिए हुआ है.अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने सोशल मीडिया पर लिखा कि हमें यह बताते हुए काफी खुशी हो रही है कि सेरोगेसी के जरिए हम एक बच्चे का हमारी फैमली में स्वागत कर रहे हैं.

उन्होंने आगे लिखा कि हम सम्मान के साथ यह कहना चाहते हैं कि इस खास वक्त में हमारी प्राइवेसी का खास ख्याल रखा जाए, इस वक्त हम अपने परिवार पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं. धन्यवाद .आपको बता दें कि प्रियंका चोपड़ा ने साल 2018 में राजस्थान के उम्मेद महल में पारंपरिक तरीके से अमेरिकी एक्टर और सिंगर निक जोनस के साथ शादी रचाई थी.

इसके बाद से ही प्रियंका अपना ज्यादातर वक्त अमेरिका में ही अपने पति के साथ बिता रही है. प्रियंका और निक अक्सर ही अपने फोटोज सोशल मीडिया पर शेयर करके लाइम लाइट बटोरते रहते हैं.प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड की सबसे मशहूर और सबसे महंगी अभिनेत्रियों में शुमार रही हैं. वह एक समय में बॉलीवुड में सबसे ज्यादा फ़ीस लेने वाली अभिनेत्रियों की लिस्ट में टॉप पर रह चुकी है.

प्रियंका चोपड़ा को अपनी खूबसूरती के साथ-साथ शानदार अभिनय के लिए भी पहचाना जाता हैं. उनकी अभिनय की हर मंच पर जमकर तारीफ होती रही है, उन्हें अपनी शानदार एक्टिंग के लिए कई पुरस्कार भी मिल चुके है.आपको बता दें कि प्रियंका चोपड़ा दो राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीत चुकी है, जबकि उन्हें पांच बार फिल्मफेयर पुरस्कार से नवाजा जा चूका हैं.

फिल्म इंडस्ट्री में उनके योगदान को देखते हुए भारत सरकार ने उन्हें साल 2016 में पद्म श्री से सम्मानित किया था.वहीं टाइम मैगजीन ने प्रियंका को दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों में गिना था. उन्हें फोर्ब्स ने भी दुनिया की 100 सबसे शक्तिशाली महिलाओं की लिस्ट शुमार किया था.

प्रियंका ने साल 2000 में मिस वर्ल्ड का ताज जीतने के बाद तमिल फिल्म थमिज़न (2002) के साथ फ़िल्मी दुनिया में अपना कदम रखा था.  उन्होंने बॉलीवुड में द हीरो: लव स्टोरी ऑफ ए स्पाई (2003) से डेब्यू किया.बॉलीवुड में सफलता का मुकाम हासिल करने के बाद प्रियंका चोपड़ा ने हॉलीवुड फिल्मों में भी अपने अभिनय का दम दिखाया.प्रियंका ने विशेष रूप से 2021 में द व्हाइट टाइगर और साइंस फिक्शन द मैट्रिक्स रिसरेक्शन्स में काम किया जिसके लिए उनकी खूब तारीफें मिली.

Sameer Ur Rehman
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/