Afghanistan के हालात देख भावुक हुईं Rhea Chakraborty

Sameer Ur Rehman
Rhea Chakraborty

Afghanistan की राजधानी काबुल पर तालिबान ने रविवार को अपना कब्जा कर लिया है। इस घटना के बाद से वहां रह रहे स्थानीय लोग काबुल छोड़कर आस पास के इलाके में जाने की कोशिश कर रहे हैं। वहां का माहौल काफी तनावपूर्ण है और जो तस्वीरें सामने आ रही हैं वह भी काफी विचलित करने वाली हैं।

Afghanistanके मौजूदा हालत को देखते पूरी दुनिया में एक चिंता का विषय बना हुआ है। वहीं फिल्म अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) भी अफगनिस्तान के मौजूदा हालत को देखकर काफी भावुक हो गई है। उन्होंने वहां की महिलाओं को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए अपनी इंस्टा स्टोरी पर एक पोस्ट शेयर किया है,

Rhea Chakraborty post

जिसमें रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) भी ने लिखा-‘जब पूरी दुनिया में महिलाओं के समान वेतन के लिए लड़ रही है, ऐसे समय में अफगानिस्तान Afghanistan में महिलाओं को बेचा जा रहा है।

वहां महिलाएं खुद वेतन बन गई हैं। अफगानिस्तान में महिलाओं और अल्पसंख्यकों की स्थिति दिल तोड़ने वाली है। ग्लोबल लीडर्स से अपील करती हूं कि इसके खिलाफ खड़े हों। पितृसत्ता का विनाश हो। महिलाएं भी इंसान हैं!’

उल्लेखनीय है किअफगनिस्तान के काबुल पर तालिबान का कब्जा होने के बाद से कुछ लोग किसी भी कीमत पर काबुल छोड़कर जाना चाहते हैं, लेकिन एयरपोर्ट पर अधिक भीड़ होने के बाद यहां पर विमानों के संचालन पर रोक लगा दी गई है। काबुल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सभी कॉमर्शियल उड़ानों को निलंबित कर दिया गया है। वहां से केवल सैन्य विमानों के संचालन की अनुमति दी गई।

Share This Article
Follow:
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/