बॉलीवुड

कांग्रेस में शामिल हुईं, अभिनेता सोनू सूद की बहन

अभिनेता सोनू सूद (Actor Sonu Sood)की बहन मालविका सूद सोमवार को कांग्रेस(Congress) में शामिल हो गईं। इस मौके पर पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने मालविका की 14 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव में मोगा से उम्मीदवारी का समर्थन किया और कहा कि पार्टी इस सीट से मौजूदा विधायक हरजोत कमल को उचित तरीके से समायोजित कर लेगी।

इस मौके पर कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि मालविका सूद का कांग्रेस में शामिल होना महत्वपूर्ण घटना है। वह मुख्यमंत्री चन्नी के साथ सूद के मोगा जिले स्थित आवास पर गए और सोनू सूद की बहन को पार्टी की सदस्यता दिलाई।

सिद्धू ने कहा, ‘‘यह बहुत दुर्लभ है कि पार्टी प्रमुख और मुख्यमंत्री दोनों किसी के घर यह सम्मान देने गए, वह इसकी हकदार हैं।’’ सोनू सूद और मालविका सूद ने सिद्धू और चन्नी से मोगा में मुलाकात की लेकिन सोनू सूद उस प्रेस कांफ्रेंस में मौजूद नहीं रहे जब उनकी बहन ने कांग्रेस की सदस्यता ली। माना जा रहा है कि हरजोत कमल भी पार्टी द्वारा मोगा से उनकी उम्मीदवारी का समर्थन नहीं किए जाने से नाराज हैं और इसका संकेत उनकी अनुपस्थिति से मिलता है।

अभिनेता सूद ने पिछले साल नवंबर में कहा था कि उनकी बहन राजनीति में शामिल होंगी। . जब पूछा गया कि क्या मालविका सूद मोगा विधानसभा सीट से कांग्रेस की प्रत्याशी हो सकती हैं तो चन्नी ने कहा, ‘‘ क्या अब कुछ कहने को बचा है।’’ यह स्पष्ट संकेत माना जा रहा है कि मालविका इस सीट से पार्टी की पसंद होंगी।

संवाददाताओं ने जब हरजोत कमल की उम्मीदवारी के बारे में पूछा तो चन्नी ने कहा, ‘‘हरजोत कमल हमारे विधायक हैं, वह बहुत प्रतिभाशाली हैं। वह मेरे भाई है।हमने मिलकर पार्टी और सरकार में काम किया। हम उन्हें साथ लेकर चलेंगे और समायोजित करने की जरूरत पड़ी तो हम वह करेंगे।’’ मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टी सभी को साथ लेकर चलती है और कभी कोई निराश महसूस करता हैं तो उसका समाधान कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि मोगा आने से पहले उन्होंने हरजोत कमल से बात की थी और शाम को वह उनसे मिलेंगे।

कांग्रेस में मालविका का स्वागत करते हुए सिद्धू ने कहा, ‘‘हमारे लिए बहुत खुशी की बात है कि एक युवा महिला जिन्होंने स्वयं गैर सरकारी संगठन चलाकर नाम कमाया है और लोगों की सेवा के लिए खुद को समर्पित कर दिया है , वह हमारी पार्टी में शामिल हुई हैं।’’ इस मौके पर मालविका ने कहा कि उन्होंने खुद को लोगों की सेवा में समर्पित करने के लिए राजनीति में कदम रखा है। उन्होंने चन्नी की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने महज करीब 100 दिनों का समय मिलने के बावजूद कडी मेहनत की है।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम