5 ग्रहों का राशि परिवर्तन, ब्रह्मांड में मचाएगा धमाल, पाक ,पेरू,श्रीलंका में बिगडेंगे हालात, भारत में महंगाई बढेगी

Dr. CHETAN THATHERA
7 Min Read

डाॅ.चेतन ठठेरा

भीलवाड़ा/ ब्रह्मांड मे अगले सप्ताह से ग्रहो के राशि परिवर्तन का दौर शुरू होगा और 18 दिन मे 5 ग्रहो का राशि परिवर्तन दुनिया मे काफी उथल– पुथल करेंगे इससे आमजन जीवन पर उनकी राशि और ग्रह दशाओ के अनुसार तो प्रभाव पडेगा ही लेकिन इन 5 ग्रहो के राशि परिवर्तन से विश्व के अनेक देशो मे सत्ता के प्रति आन्दोलन होंगे तथा पाक, पेरू, श्रीलंका सहित कई देशो मे हालात बिगडेंगे । भारत मे महंगाई बढेगी और सरकार बडे कानून लाएगी। यह भविष्यवाणी और आकंलन किया है ज्योतिष नगरी कारोई के ज्योतिष डॉक्टर गोपाल पुत्र नानूराम उपाध्याय ने तो आएइ जाने ज्योतिष डाॅ. उपाध्याय का विस्तृत आकंलन ।

वेद गायत्री अनुसंधान केन्द्र के निदेशक डाॅ.गोपाल उपाध्याय के अनुसार लगातार 18 दिन के अन्दर ब्रह्मांड में पांच ग्रहों का राशि परिवर्तन ब्रह्मांड में मचाएगा धमाल जिसमे दिनांक 12 अप्रैल 2022 को कृतिका नक्षत्र में राहु अग्नि तत्व राशि मेष में प्रवेश व केतु विशाखा नक्षत्र व वायु तत्व रूपी तुला राशि में प्रवेश करेगा व दूसरे ही दिन 13 अप्रैल 2022 को देव गुरू बृहस्पति स्वराशि मीन में दोपहर में 3 बजकर 45 मिनिट पर प्रवेश करेंगें इसके अगले ही दिन दिनांक 14 अप्रैल 2022 को सूर्य प्रात 8 बजकर 40 मिनिट पर मेष राशि में प्रवेश करेगा इसी के कुछ दिन बाद दिनांक 29 अप्रैल 2022 को शनि देव स्वराशि कुंभ में प्रातः 7 बजकर 51 मिनिट पर प्रवेश करेंगें ।

एक साथ ब्रह्मांड में पांच ग्रहों का बदलाव ब्रह्मांड में आंशिक काल सर्प दोष व कुछ समय के लिए ग्रहण योग बनायेगा जो विश्व में बड़ी उथल पुथल करेगा

प्राकृतिक प्रभाव व बडे सत्तासीन का निधन

डाॅ. उपाध्याय के अनुसार इन ग्रहो के राशि परिवर्तन से प्रकृति में अचानक से उठा पटक नजर आएगी राहु व सूर्य व बुध का अग्नि तत्व रूपी राशि मेष में रहने से बने ग्रहण योग से विश्व में अनेक देशों की राज सत्ताओं को ग्रहण लगेगा व सत्ता के लिए मार काट मचेगी तथा भीषण गर्मी व वायु रूपी लू चलेगी गर्मी सारे रिकॉर्ड तोड़ देगी पारा 48 डिग्री से 51 तक पार करता हुआ दिखेगा लू चलने के कारण जनहानि होगी तो कहीं आगजनी से आपदा आयेगी विश्व में अनेकों जगह भूकम्प व प्राकृतिक आपदा जिसमे चीन पाकिस्तान अफगानिस्तान हिमालय क्षेत्र व अनेकों पश्चिमी देशों भी मौसम परिवर्तन होगा । अमेरिका यूरोप चीन अफ्रीकी देशों में संक्रमित रोगों का प्रकोप देखने को मिलेगा तो कहीं आंधी तूफान से विश्व में नुकसान होगा । विश्व में किसी बड़े सत्तासीन का निधन हो सकता है

सामाजिक व राजनीतिक प्रभाव

विश्व में अनेक राष्ट्रों में सत्तापक्ष
वअधिकारिगणों से जनता का टकराव होगा आमजनमानस में सत्तापक्ष के प्रति अविश्वास पनपेगा जिससे आमजनमानस आंदोलनरत होगा विश्व के अनेक देशों में सत्ता का उथल पुथल होगा और अफगानिस्तान पाकिस्तान श्रीलंका पेरू यूक्रेन व अनेक छोटे बड़े देशों की आर्थिक हालात बेहद ही खराब होंगे जिससे सत्ता पक्ष के प्रति जनता सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेगी इस कारण जनधन की हानि होगी । महंगाई आसमान छूने लगेगी विश्व के अनेकों देशों में खाद्यान्न वस्तुओं की महंगाई की वजह से भूखमरी के हालात देखने को मिलेगा विश्व में धार्मिक उन्माद चरम पर होगा ।

रूस व यूक्रेन युद्ध मे परमाणु बम का हो सकता है..

रूस व यूक्रेन युद्ध लम्बा खींचेगा लेकिन अमेरिका व नाटो देशों का यूक्रेन को बार बार हथियारों की मदद से रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन परमाणु युद्ध को उन्मुख होंगे लेकिन अमेरिका की एक भी उकसावे भरी गलती विश्व युद्ध की चिंगारी लगा सकती है फिर भी रूस संयमित होकर पारम्परिक हथियारों से युद्ध जारी रखेगा वअपना लक्ष को पाकर ही दम लेगा । सबसे ज्यादा युद्ध उन्माद पश्चिमी देशों अमेरिका यूरोप रूस नाटो देशों पर मंडराता रहेगा ।

भारत पर प्रभाव

भारत में भी महंगाई तो बढ़ेगी लेकिन इस पर केंद्र सरकार का नियंत्रण रहेगा जिससे देश के हालात नियंत्रण में रहेंगे और विकास की गति बरकरार रहेगी । भारत विश्व में निर्णायक रूप से उभरकर सामने आयेगा लेकिन भारत के विश्व में गुटनिरपेक्ष रहेगा । भारत के पड़ोसी देशों में पाकिस्तान अफगानिस्तान नेपाल श्रीलंका बंगलादेश आदि में सत्ता संघर्ष व आर्थिक सामाजिक उठा पटक बहुत ही जबरदस्त होगी । भारत में भी केंद्र की नरेंद्र मोदी की भाजपा सरकार के खिलाफ विपक्ष लामबंद होगा व केंद्र सरकार के खिलाफ आंदोलनरत रहेगा।

नरेंद्र मोदी की भाजपा सरकार अगले राष्ट्रपति के लिए अचंभित करने वाला नाम आगे करेगी वा मानसून सत्र में जनता व देशहित में नए कानून का मसौदा लाकर बिल पेश करेगी जिसका अनेक पक्ष विरोध करेंगे लेकिन देशहित में कानून जरूर बनते रहेंगे इस प्रकार अनेकों उठा पटक देखने को विश्व पटल पर मिलेगी ।

कब से फिर सुधार आएगा

देव गुरु बृहस्पति स्वराशिगत मीन में रहने से आमजनमानास स्वविवेक से आगे बढ़ेंगे जिससे अनेकों उठा पटक से बचेंगे और दिनांक 14 मई 2022 से सूर्य वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे यहीं से ग्रहों बिखराव ब्रह्मांड में सुधार की ओर अग्रसर होगा जिससे विश्व में युद्ध उन्माद कम कम होगा रूस भी अपने आप को संयमित करेगा आम जन पर ग्रह भिन्न भिन्न राशियों पर भिन्न भिन्न प्रभाव डालेंगे किसी के लिए लंबे समय बाद धनु तुला मिथुन राशि वालों को राहत मिलेगी वहीं कर्क मीन वृश्चिक राशि वाले जातकों को सावधानी रखनी होगी शनि के जाप करें ।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम