वसुंधरा को घर में घेरने को कांग्रेस का बडा प्लान, मानवेन्द्र को सौंपी कमान

liyaquat Ali

 

जयपुर। कांग्रेस ने दूसरी सूची में 32 प्रत्याशियों की  घोषणा की है। यहां मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के खिलाफ मानवेन्द्र सिंह को झालरापाटन से मैदान में उतारा है। विधायक विश्वेन्द्र सिंह को इस सूची में पार्टी ने उन्हें डीग-कुम्हेर और विधायक प्रद्युम्न सिंह के बेटे रोहित बोहरा को राजाखेड़ा से उम्मीदवार बनाया है।
दूदू से पूर्व मंत्री बाबूलाल नागर को टिकट नहीं दिया गया और वहां से रितेश बैरवा को प्रत्याशी बनाया है। टिकट नहीं मिलने से नाराज नागर ने निर्दलीय के रूप में मैदान में उतरने की घोषण कर दी है। वे सोमवार को नामांकन भरेंगे। वहीं, हवामहल से पूर्व मंत्री बृजकिशोर शर्मा की जगह पूर्व सांसद महेश जोशी पर भरोसा जताया है।
सूची में परिवारवाद का बोलबाला रहा है, 32 प्रत्याशियों में से 10 टिकट नेताओं के परिजनों को थमाए है। दो बार हारे हुए नेताओं को टिकट नहीं दिया और इस मापदंड की गली निकालते हुए उनके परिजनों को उम्मीदवार बनाया हैं।
विवादित फुलेरा सीट से वरिष्ठ कांग्रेस नेता डॉ.हरिसिंह के पुत्र विद्याधर चौधरी को टिकट दिया गया है। डेगाना से रिछपाल मिर्धा की जगह उनके पुत्र विजयपाल मिर्धा, शेरगढ़ से कांग्रेस नेता उम्मेद सिंह की पत्नी मीना कंवर, लाडपुरा से नईमुद्दीन गुड्डू की पत्नी गुलनाज को और गंगापुर से राजपा से कांग्रेस में आए दुर्गाप्रसाद अग्रवाल के बेटे राजेश अग्रवाल को चुनाव मैदान में उतारा गया है। रामगढ़ से जुबेर खान की पत्नी सफिया जुबेर को और कामां से जहिदा खान को टिकट दिया गया है।
कांग्रेस ने युवाओं को तरजीह दी है। लाडऩू से युवा नेता मुकेश भाकर पर दांव खेला है। सांगानेर से पुष्पेन्द्र भारद्वाज, फुलेरा से विद्याधर चौधरी, राजाखेड़ा से रोहित बोहरा  को प्रत्याशी बनाया है। कांग्रेस ने अब तक 200 में से 184 की सूची जारी कर दी है। सोलह सीटों पर भी कल-परसों तक घोषणा हो जाएगी।
Share This Article
Follow:
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.
Leave a comment