छत्तीसगढ मे सीएम का ऐलान दो डिप्टी सीएम होगे, रमन सिंह को मिली यह जिम्मेदारी,राजस्थान मध्य प्रदेश मे पेच फंसा

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

जयपुर/ विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी में राजस्थान मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में वापसी की है और आज 7 दिन बाद छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के चेहरे का ऐलान होने के साथ ही यहां किसी सियासत की तस्वीर साफ हो गई है लेकिन राजस्थान और मध्य प्रदेश में अभी भी मुख्यमंत्री के नाम को लेकर पेज फंसा हुआ है ।

छत्तीसगढ़ में सीएम के नाम के ऐलान के साथ ही ये भी तय हो गया है कि सूबे में 2 डिप्टी सीएम होंगे । विधायक दल की बैठक के बाद फैसला हुआ कि सीएम पद की जिम्मेदारी जहां विष्णुदेव साय संभालेंगे जबकि डिप्टी सीएम पद की कमान अरुण साव और विजय शर्मा संभालेंगे तथा पूर्व सीएम रमन सिंहविधानसभा के स्पीकर होंगे।

सीएम के नाम का ऐलान होने के बाद विष्णुदेव साय ने राजभवन में राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया । विष्णुदेव ने छत्तीसगढ़ की कुनकुरी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था और उन्होंने कांग्रेस के उद मिंज को हराया।

विष्णुदेव छत्तीसगढ़ भाजपा के अध्यक्ष भी रह चुके रहेऔर 2 साल 68 दिन तक उन्होंने इस जिम्मेदारी को निभाया तथा रायगढ़ सीट से सांसद भी रहे हैं।

सीएम के नाम का ऐलान होने के बाद विष्णुदेव साय की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के तौर पर मैं अपनी सरकार के जरिए पीएम मोदी की गारंटी को पूरा करने की कोशिश करूंगा। आवास योजना के हितग्राहियों के लिए 18 लाख आवास स्वीकृत करना नई छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा किया जाने वाला पहला कार्य होगा।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम