उपखण्ड अधिकारी उनियारा ने दीपावली पर्व से पूर्व ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की ली आवश्यक बैठक

liyaquat Ali
2 Min Read

अधिकारियों को दीपावली पर मुख्यालय नहीं छोडने सहित दिये अन्य जरूरी दिशा-निर्देश

Aligarh News /dainik reporters :  (शिवराज मीना)। उनियारा उपखण्ड अधिकारी संतोष कुमार मीना ( Uniara Subdivision Officer Santosh Kumar Meena ) ने मंगलवार को ब्लॉक स्तरीय समस्त विभागीय अधिकारियों (Block level departmental officers )की आवश्यक बैठक( meeting) ली। जहाँ पर एसडीएम (SDM)) ने समस्त अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिये।

बैठक में उपखण्ड अधिकारी सन्तोष कुमार मीना (Uniara SDM Santosh Kumar Meena ) ने मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकरी मीना बंसन को उपखण्ड क्षैत्र के समस्त विद्यालयों में अध्यापकों द्वारा उचित तरह से छात्र-छात्राओं का गृह कार्य जाँच करने, पास बुक्स का उपयोग नहीं करने, बोर्ड कक्षाओं के लिए अतिरिक्त क्लासे लगवाने आदि के निर्देश दिये।

साथ ही विधालयों के खेल मैदान में किसी भी तरह के अतिक्रमण होने पर सम्बन्धित प्रधानाचार्यो द्वारा सुचना देने व पुलिस में एफआईआर दर्ज करवाने आदि के निर्देश दिये।

वहीं उपखण्ड अधिकारी ने बिजली विभाग के सहयक अभियंता ब्रजराज मीना को बिजली चोरी रोकने व किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतने के निर्देश दिए।

वहीं बैठक में उपस्थित चिक्तिसा विभाग के अधिकारियों को डेंगू, मलेरिया आदि बीमारियों की रोकथाम एवं दीपावली पर समस्त मेडिकल स्टाफ को अपने मुख्यालय पर ही रहने के सख्त निर्देश दिए।

साथ ही पशुपालन विभाग एवं नगरपालिका उनियारा को रेडियम / रिफ्लेक्टर खरीदकर कस्बो सहित हाईवे के आवारा गायों के सिंगो पर लगवाने के निर्देश दिए। जिससे की असामयिक दुर्घटनाओं पर रोकथाम की जा सके।

एसडीएम सन्तोष मीणा ने समस्त अधिकोरियों को दीपावली के अवसर पर मुख्यालय नहीं छोडकर अपने ही कार्यालय क्षैत्र में मौजूद रहने के आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किये।

बैठक में पुलिस उपाधीक्षक दिनेश कुमार राजोरा, तहसीलदार हनुमान प्रसाद मीना, पंचायत समिति विकास अधिकारी, मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी मीना बंसन सहित पीड्ब्ल्यूडी विभाग सहायक अभियंता , बिजली विभाग के अभियंता, पीएचईडी अभियंता, जल संसाधन अभियंता, महिला बाल विकास सहित अन्य समस्त विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Share This Article
Follow:
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.