डॉ. भीमराव अम्बेडकर का योगदान’ विषय पर निबंध प्रतियोगिता जीतने वाले को एक हज़ार डॉलर का ईनाम

liyaquat Ali
2 Min Read
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व मंत्री रघु शर्मा ऑनलाइन वैश्विक निबंध प्रतियोगिता के पोस्टर का विमोचन

मुख्यमंत्री  अशोक गहलोत  ने किया ऑनलाइन वैश्विक निबंध प्रतियोगिता के
पोस्टर का विमोचन

Jaipur News- राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot)ने राजस्थान सरकार के कार्यकाल का शानदार और सफलतम एक वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग की ओर से जयपुर के जवाहर कला केन्द्र(Jawahar Arts Center) में आयोजित प्रदर्शनी में ऑनलाइन वैश्विक निबंध प्रतियोगिता (Online global essay competition) के पोस्टर (posters) का विमोचन किया ।

सूचना एवं जनसम्पर्क मंत्री डॉ. रघु शर्मा (Information and Public Relations Minister Dr. Raghu Sharma) ने बताया कि भारतीय संविधान के अंगीकृत, अधिनियमित और आत्मार्पित किए जाने की 70वीं वर्षगांठ के अवसर पर सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग,राजस्थान सरकार की ओर से ’भारत मे सुदृढ़ लोकतंत्र की स्थापना में संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अम्बेडकर का योगदान’ विषय पर ऑनलाइन वैश्विक निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ 3 निबन्धकारों को प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय पुरस्कार दिया जाएगा।

सूचना एवं जनसम्पर्क मंत्री ने बताया कि निबन्ध प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार में 1000 डॉलर की राशि द्वितीय पुरस्कार में 700 डॉलर की राशि तथा तृतीय पुरस्कार में 500 डॉलर राशि विजेताओं को दी जाएगी। इसी प्रकार 100-100 डॉलर राशि के 11 सात्वंना पुरस्कार भी दिए जाएंगे।

डॉ. रघु शर्मा ने बताया कि ऑनलाइन वैश्विक निबंध प्रतियोगिता में समुचे विश्व से 16 वर्ष या इससे अधिक आयु के व्यक्ति सहभागिता कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि इच्छुक व्यक्ति 300 शब्दों में हिन्दी अथवा अंग्रेजी में लिखित निबन्ध 26 जनवरी 2020 तक सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग राजस्थान सरकार की ई-मेल आई डीः[email protected]  पर प्रेषित कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार की ओर से गठित निर्णायक मण्डल सर्वश्रेष्ठ निबन्धों का चयन करेगा। निर्णायक मण्डल का निर्णय अन्तिम एवं मान्य होगा।

Share This Article
Follow:
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.