Accident-स्कूल बस सड़क किनारे खाई में उतरी बड़ा हादसा टला

Manish Bagdi
4 Min Read

बाल- बाल बचे स्कूल बच्चे

देवली।

क्षेत्र के मनोहरगढ़ गांव के समीप शनिवार सुबह बच्चों को लेकर जा रही एक निजी स्कूल की बस सड़क किनारे खाई में उतर गई। इस दौरान स्कूल बस एक लकड़ी के ठूठ से जाकर फंस गई। इससे बस और ज्यादा गहराई में नहीं उतर सकी। वरना बड़ा हादसा हो सकता था। घटना के समय बस में करीब 45 बच्चे थे। सूचना पर हनुमाननगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। हादसे में करीब एक दर्जन बच्चों को चोटें आई है। जिन्हें हिण्डोली अस्पताल रैफर कर दिया। उधर पुलिस ने जेसीबी के जरिए बस को बाहर निकाला।

                      हनुमाननगर पुलिस थाने के निरीक्षक राजकुमार ने बताया कि इटून्दा मोड़ स्थित एक निजी स्कूल न्यू सैनिक की बस इटून्दा व आसपास के क्षेत्र के बच्चोंं को लेकर स्कूल आ रही थी। तभी अचानक घुमाव पर बस चालक ने नियंत्रण खो दिया और बस सड़क किनारे खाई में उतर गई। खाई करीब १५ से २० फीट गहरी बताई जा रही है। इस दौरान बस खाई में लकड़ी के ठूठ से जाकर फंस गई। इस दौरान राहगीर बच्चों के चिल्लाने पर एकत्रित हो गए।

                     लोगों ने तत्काल हनुमाननगर पुलिस को मामले की सूचना दी। सूचना पर निरीक्षक राजकुमार नायक पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे। इस दौरान ग्रामीण पुलिस के सामने विरोध करने लगे। पुलिस ने उन्हें समझा-बुझाकर मामला शांत किया। बाद में पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से बस का पिछला कांच तोड़कर एक एक करके बच्चों को बाहर निकाला। घटना से बच्चे बुरी तरह सहम गए। बच्चे बाहर निकलते ही परिजनों से लिपटकर बुरी तरह रो पड़़े। इस दौरान हादसे में करीब एक दर्जन बच्चों को चोटे आई। इनमें हेमन्त मीणा (८), लेखराज मीणा (१०), पूजा मीणा (९), रोहित कुमार (७), कुलदीप मीणा (९), सुमन (६), वर्षा मीणा (७), अजय (१२) व विजय मीणा है।

                   इन्हें हिण्डोली अस्पताल भिजवा दिया गया। उधर मामला बढ़ता देखकर जहाजपुर पुलिस उपधीक्षक सरदार दान सिंह भी मौके पर पहुुंच गए। ग्रामीणों ने उनके समक्ष कार्रवाई की मांग की। इस पर उन्होंने ग्रामीणों को कार्रवाई का भरोसा दिलाया। बाद मेंं जहाजपुर डीएसपी इटून्दा रोड स्थित न्यू सैनिक स्कूल पहुंचे। जहां उन्होंने स्कूल संचालक से बस के कागजात व फिटनेस प्रमाण पत्र मांगे। उधर हादसे को लेकर स्कूल बस चालक के खिलाफ क्षमता से अधिक बच्चें बिठाने व बस को लापरवाही से चलाने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करवाया है।

                       

 तारणहार बनकर आया आत्माराम-:

निरीक्षक राजकुमार ने बताया कि जैसे ही बस अनियंत्रित होकर खाई में उतरी। उसी समय इटून्दा निवासी आत्माराम मेघवाल, जो एक निजी स्कूल में अध्यापक है। संयोग से वह बाइक लेकर वहां से गुजर रहा था। तभी घटना स्थल पर उसकी बाइक बंद हो गई। तभी बच्चों की चींख सुनकर वह मदद के लिए दौड़ा। उसने दिलेरी दिखाते हुए बस के पीछे का कांच तोड़कर बच्चों का बाहर निकाला। इस दौरान अन्य ग्रामीण भी मदद के लिए आ गए। कांच तोडऩे के दौरान युवक आत्माराम का हाथ जख्मी हो गया। घटना के बाद ग्रामीणोंं ने आत्माराम की दिलेरी की प्रशंसा की।

Share This Article
Follow:
परिचय- वर्ष 2000 से पिता श्री राजेन्द्र बागड़ी के मार्गदर्शन में पत्रकारिता क्षेत्र में प्रवेश किया। इस दौरान पत्रकारिता की शुरुआत कम्प्यूटर पर खबरे कम्पोज करने के साथ हुई। इसके साथ ही देवली में राजस्थान पत्रिका में प्रेस फोटोग्राफर व सहायक संवाददाता के रूप में काम किया। इस दौरान क्राइम, जनसमस्या, घटना, दुर्घटना, राजनैतिक आयोजन, धार्मिक से जुड़ी कई खबरें व स्टोरी कवर की। वर्ष 2009 से राजस्थान पत्रिका के भीलवाड़ा संस्करण में भी रिपोर्टर का कार्य शुरू किया। इसके अलावा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में 2017 से A1 TV rajasthan न्यूज़ चैनल में देवली रिपोर्टर के रूप में कार्यरत।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *