1.25 लाख गो दीपक से जगमगाया चित्तौड़गढ़ किला

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

Bhilwara News । राष्ट्रीय कामधेनु आयोग के आह्वान पर इस बार दीपावली पर्व पर देश भर में गौ में दीपक जलाने के राष्ट्रव्यापी अभियान के तहत आज मेवाड़ की धरा और मेवाड़ के सिरमोर चित्तौड़गढ़ किले पर कामधेनु आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष बल्लभ भाई ने 80 समाज के लोगों के साथ 1.25 लाख गौ दीपक जलाए और सांवरिया मंदिर में 11 फीट धूपबत्ती जला कर दीपावली महोत्सव का शुभारंभ किया ।

IMG 20201112 WA0059

राष्ट्रीय कामधेनु आयोग की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य राघव सोमानी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि राष्ट्रीय कामधेनु आयोग के आह्वान पर आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा वल्लभभाई आज सुबह चित्तौड़गढ़ पहुचें कथैरीया ने मैवाड के अक्षर धाम श्री सांवलिया सेठ गौशाला के दर्शन किए व मन्दिर में दर्शन किए इस अवसर पर भादसोड़ा गौ शाला चिकीत्सालय का अवलोकन भी किया ओर उन्होने कहा की गाय को स्वालम्बी बनानी है तो गाय को आर्थिक रूप से जोड़ना पड़ेगा गौशाला दर्शन में राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य राघव सोमाणी भीलवाड़ा, लोकेश सुवालका, मित्तल भाई एवं सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे ।

IMG 20201112 WA0060

तथा वहां से शाम को पुनः चित्तौड़गढ़ किले पर आए और 1.25 लाख गोमय दीपक से लगभग सत्तर से अस्सी समाज के लोगों द्वारा पूरे किले पर गोमय दीपक से एक साथ रोशनी की और वही पर 11 फिट ऊंची धूपबत्ती को जलाया। सोमाणी ने बताया की पूरा कार्यक्रम ड्रोन कैमरो व सरकार की गाइडलाइंस के आधार पर रहा । इस अवसर पर कल्ला जी की छतरी व विभिन्न समाजों के मन्दिर पर आयोजन हुआ । इस कार्यक्रम में आयोग के अध्यक्ष डॉ वल्लभभाई कथैरीया व राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य राघव सोमानी तथा सभी गौ भक्त परिवार व चित्तौड़गढ़ की जनता इस मन मोहक दृश्य की गवाह बनी ।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम